Advertisement

  • ‘उरी’: पहला दिन 8 करोड, पहला सप्ताहांत 30 करोड़ के लगभग!

‘उरी’: पहला दिन 8 करोड, पहला सप्ताहांत 30 करोड़ के लगभग!

By: Rajesh Sat, 12 Jan 2019 4:47 PM

‘उरी’: पहला दिन 8 करोड, पहला सप्ताहांत 30 करोड़ के लगभग!

गत शुक्रवार को प्रदर्शित हुई अभिनेता विक्की कौशल, परेश रावल और यामी गौतम अभिनीत ‘उरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त आगाज करते हुए स्वयं को इस वर्ष की पहली सुपरहिट फिल्म का श्रेय लेने की शुरूआत कर दी है। इस फिल्म ने शुक्रवार को पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 8 करोड़ 20 लाख का कारोबार करते हुए अपने साथ प्रदर्शित हुई अनुपम खेर अभिनीत ‘द एक्सीडेंटल प्राइमिनिस्टर’ को पीछे छोड़ा है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 4 करोड़ 50 लाख का कारोबार किया है। जबकि ‘उरी’ ने इससे दोगुना किया है।

गत वर्ष अपनी दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों ‘राजी’ और ‘संजू’ के जरिये बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाले विक्की कौशल की इस फिल्म को लेकर अब कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म दूसरे दिन शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर 10 से कुछ ऊपर और तीसरे दिन रविवार को बॉक्स ऑफिस पर 12-13 करोड़ का कारोबार करते हुए स्वयं का पहले वीकेंड का कारोबार 30 करोड़ तक पहुँचाने में सफल हो जाएगी।

‘उरी’ की पहले दिन की सफलता में जहाँ इसके विषय का हाथ हावी रहा है, वहीं दूसरी ओर फिल्म के निर्देशक ने भी अपनी योग्यता को साबित किया है। उन्होंने फिल्म में दिखाए गए युद्ध के दृश्यों को यथासंभव यथार्थवादी बनाए रखा है और एक्शन दृश्यों को कसा हुआ रखा जो दर्शकों को पूरे समय बांधकर रखते हैं। कुछ दृश्य ऐसे हैं जिनमें दर्शक जो स्क्रीन पर चल रहा है उसमें पूरी तरह से डूब जाता है। युद्ध के दृश्यों को अंजाम देते समय धर ने कोई कसर नहीं छोड़ी है और यह फिल्म दर्शकों को युद्ध के खतरों के प्रति जागरूक करती है और यही इसके लिए बड़ा प्लस पॉइंट है।

# ‘गली बॉय’ के इस सितारे ने जीता अमिताभ का दिल, मिले फूल और चिट्ठी

# कंफर्म: 19 साल बाद भंसाली और सलमान का हुआ ‘संगम’, बनेगी नई प्रेम कहानी

Tags :
|

Advertisement