Advertisement

  • त्वचा से जुड़े ये नुस्खें कहीं बन ना जाए आपकी परेशानी

त्वचा से जुड़े ये नुस्खें कहीं बन ना जाए आपकी परेशानी

By: Ankur Fri, 21 Feb 2020 3:50 PM

त्वचा से जुड़े ये नुस्खें कहीं बन ना जाए आपकी परेशानी

अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाएं अपनी त्वचा की खूबसूरती के लिए कई नुस्खें आजमाती हैं जो कि उनके लिए फायदेमंद साबित होते है। लेकिन जरा संभलकर क्योंकि खूबसूरती पाने के ये नुस्खें आपकी त्वचा के लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकते हैं। जी हां, कई नुस्खें ऐसे हैं जो गलत तरीके से इस्तेमाल किए जाए तो त्वचा की खूबसूरती छिनने का काम करते हैं। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

घर पर ही करने जा रहे हैं ब्लीच, इस्तेमाल करते वक्त बरते ये सावधानियां

इस तरह करें होंठों का मेकअप, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

ब्रॉन्जर से चेहरे पर शेप देना

अगर आपको चेहरे पर कॉन्टरिंग करने के लिए ब्रॉन्जर की जरूरत है तो कई बार ये काम कर जाता है। अगर आपके पास बिना शिमर वाला ब्रॉन्जर है तो आपको चेहरे को शेप देने के लिए अलग से प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत नहीं।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,hair care tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, बालों की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

दो बार शैंपू करना

दो बार शैंपू करना जरूरी नहीं है। जरूरी नहीं है कि हर तरह के बालों पर ये सूट करे। अगर आपके बाल मोटे, चिपचिपे और कर्ली टाइप के हैं तो दो बार शैंपू करना ठीक होगा। हांलाकि अगर बाल पतले और सिल्की टाइप के हैं तो दो बार शैंपू करने की कोई जरूरत नहीं है।

ऑइली स्किन पर मॉइश्चराइजर नहीं लगाना चाहिए

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी त्वचा तो ऑइली है और आपको मॉइश्चराइजर की जरूरत नहीं है तो आप गलत हैं। चेहरे पर मॉइश्चराइजर न लगाने से त्वचा ज्यादा सीबम प्रोड्यूस करती है और त्वचा में हाइड्रेशन की कमी हो जाती है। जिससे चेहरे पर एक्ने की समस्या होने लगती है। इसके लिए जरूरी है कि चेहरे पर मॉइश्चराइजर की बजाय अच्छे क्वालिटी का सीरम या टोनर लगाएं।

अगर मेकअप में SPF है तो सनस्क्रीन की जरूरत नहीं

अगर आपको ऐसा लगता है कि मेरे मेकअप प्रोडक्ट जैसे फाउंडेशन, प्राइमर में SPF है तो सनस्क्रीन की जरूरत नहीं है तो ऐसा गलत है। इसलिए एक अच्छे सनस्क्रीन की कमी कोई प्रोडक्ट पूरी नहीं कर सकती है क्योंकि ये त्वचा के लिए बहुत जरूरी है।

Tags :

Advertisement