Advertisement

  • बाजार में मिलने वाला महंगा प्राइमर घर पर ही बनाए सस्ते में

बाजार में मिलने वाला महंगा प्राइमर घर पर ही बनाए सस्ते में

By: Ankur Mon, 17 Feb 2020 7:30 PM

बाजार में मिलने वाला महंगा प्राइमर घर पर ही बनाए सस्ते में

संदर दिखना महिलाओं की चाहत होती हैं जो कि उनका हल भी हैं और इसके लिए वे मेकअप का सहारा भी लेती हैं। लेकिन आजकल देखा जाता हैं कि बाजार में मिलने वाले मेकअप की कीमत कई हजारों में होने लगी हैं और सस्ते सामान मिलावट की वजह से त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए घर पर आसानी से प्राइमर बनाने का तरीका लेकर आए हैं जो आपका काम सस्ते में करेगा और खूबसूरती बढ़ाएगा। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

बाजार के महंगे प्रोडक्ट्स की जगह करें इस सस्ते नुस्खे का इस्तेमाल

बालों को चमकदार बनाएगा यह एक तरीका, सस्ते में निपटेगा आपका काम

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,primer,homemade primer ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, घरेलू प्राइमर

- घर पर प्राइमर बनाने के लिए एलोवेरा जूस और सनस्क्रीन लोशन की बराबर मात्रा को मिला लें। अब इसमें थोड़ा सा फाउंडेशन मिलाएं और अच्छे से मिक्स कर लें। अब इस प्राइमर का इस्तेमाल मेकअप लगाने से पहले करें। ये त्वचा की अनइवन टोन को बराबर एक जैसा खूबसूरत दिखाएगा।

- आप चाहें तो एलोवेरा जेल में मॉइश्चराइजर की बराबर मात्रा मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। अगर आपका चेहरा तैलीय है तो इसमें दो से चार बूंद विच हेजल की मिला लें। अब इस क्रीम की पतली लेयर चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब ये एक बार सूख जाए तो अब आप आसानी से मेकअप लगा सकते हैं। घर पर ये जेल प्राइमर का बहुत ही अच्छा काम करता है।

- अगर आपके चेहरे पर एलोवेरा जेल सूट नहीं करता है तो ग्लिसरीन के साथ भी प्राइमर को बनाया जा सकता है। इसके लिए एक चम्मच ग्लिसरीन में तीन चम्मच पानी मिला लें। अब इसमें आधा चम्मच मॉइश्चराइजर मिलाएं और एक स्प्रे बोतल में भरकर चेहरे पर स्प्रे करें। जब ये अच्छे से सूख जाए तो मेकअप करें।

Tags :
|

Advertisement