Advertisement

  • शरीर की साफ-सफाई के दौरान ना करें ये गलतियां

शरीर की साफ-सफाई के दौरान ना करें ये गलतियां

By: Ankur Fri, 21 Feb 2020 4:58 PM

शरीर की साफ-सफाई के दौरान ना करें ये गलतियां

स्वस्थ रहने और सुंदर दिखेने के लिए शरीर की साफ-सफाई बहुत जरूरी होती हैं। इसके ले लोग रोनाजा नहाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग अक्सर साफ-सफाई के दौरान कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिसका असर आपकी खूबसूरत त्वचा की सुंदरता पर पड़ता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में किस तरह शरीर की साफ-सफाई में कौनसी सावधानियां रखी जानी चाहिए।

बैकलेस ब्‍लाउज में दिखना चाहती हैं आकर्षक, इन उपायों से पाएं बैक की खूबसूरती

चहरे पर निखार लाएगा यह एक उपाय, महंगे फेशियल को देगा मात

फेसवॉश

दिन में तीन से चार बार हम अपना चेहरा धोते ही हैं, लेकिन उसमें भी आप एक गलती करते हैं। आपने देखा होगा रात को सोने से पहले चेहरा साफ करने के लिए जोर दिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोकर उठने के बाद चेहरा धोना ज्यादा जरूरी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रात-भर में तकिये के बैक्टीरिया हमारी स्किन में ट्रांसफर हो जाते हैं, जिस वजह से स्किन ब्रेकआउट्स और स्किन डैमेज जैसी परेशानियां हो सकती हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,mistakes in body cleanliness,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, शरीर की सफाई में गलतियां, त्वचा की देखभाल

हेयर

हेयरवॉश करते समय ज्यादातर लोग जो गलती करते हैं वो यह कि उनके सिर से शैंपू और कंडिशनर पूरी तरह नहीं निकल पाता। लंबे बाल वाली लड़कियां स्कैल्प को अच्छे से साफ करें। शैंपू लगाने के बाद शॉवर या टैप के नीचे तेज धार से शैंपू साफ करें।

दांत

आप कितनी अच्छी लिपस्टिक लगा लें, लेकिन अगर आपके दांत पीले या गंदे हैं तो आपका सारा इम्प्रेशन खराब हो जाएगा। दरअसल, ज्यादातर लोग सही से ब्रश करना ही नहीं जानते हैं। दांतों को सही तरीके से साफ करने के लिए ब्रश को 45 डिग्री के ऐंगल पर पकड़ें और सर्कुलर मोशन में हल्के हाथ से साफ करें। ब्रश करने के बाद टंग को साफ करना न भूलें।

बैली बटन

नहाते समय बहुत सारे लोग बैली बटन को साफ करना भूल जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि शरीर के इस हिस्से पर सबसे ज्यादा बैक्टीरिया होने की संभावना होती है। बैली बटन साफ करने के लिए कॉटन बड का इस्तेमाल करें।

Tags :

Advertisement