Advertisement

  • बैकलेस ब्‍लाउज में दिखना चाहती हैं आकर्षक, इन उपायों से पाएं बैक की खूबसूरती

बैकलेस ब्‍लाउज में दिखना चाहती हैं आकर्षक, इन उपायों से पाएं बैक की खूबसूरती

By: Ankur Mon, 17 Feb 2020 7:19 PM

बैकलेस ब्‍लाउज में दिखना चाहती हैं आकर्षक, इन उपायों से पाएं बैक की खूबसूरती

शादियों का सीजन जारी हैं और इसमें सभी लड़कियों की चाहत होती हैं कि खूबसूरत दिखा जाए। अपने लुक को आकर्षक दिखाने के लिए महिलाएं कई तरीके आजमाती है जिसमें से एक है बैकलेस ब्‍लाउज लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी बैक को खूबसूरत और ग्‍लोइंग बनाने की जरूरत होती हैं। क्‍योंकि अगर पीठ अगर गंदी और ब्‍लैक स्‍पॉट से भरी हुई हो तो आपका पूरा लुक फीका पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपनी पीठ को आकर्षण बना सकते हैं।

मिनटों में मिलेगा पार्लर जैसा निखार, इस तरह घर पर ही करें गोल्ड फेशियल

इन 4 आदतों की वजह से उम्र से पहले झलकने लगता हैं चहरे पर बुढापा

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,glowing and fair back,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, घरेलू उपाय, पीठ की खूबसूरती

उबटन से चमकाएं अपनी पीठ

पीठ पर जमी गंदगी को दूर करने करने के लिये हल्दी, दूध और गेहूं का आटा मिलाएं। एक लंबे हाथ वाला ब्रश लें और उबटन को पीठ पर लगाएं। इसे सूखने दें और एक बार सूख जाने पर इसे अपने बैक ब्रश से रगड़ें। इस तरह उबटन से गंदगी निकल जाएगी।

डेड स्‍किन को करें साफ

डेड स्‍किन से छुटकारा पाने के लिये ड्राई ब्रशिंग का प्रयोग करें। यह त्वचा पर जमी गंदग से छुटकारा पाने का आसान तरीका है। आप नहाने से 5-10 मिनट पहले त्वचा पर ड्राई ब्रशिंग करें। इससे आपकी बैक पूरी तरह से साफ हो जाएगी। उसके बाद नहा कर पीठ पर मॉइस्‍चराइजर लगा लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,glowing and fair back,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, घरेलू उपाय, पीठ की खूबसूरती

​स्‍पा से बढ़ाएं बैक की शाइन

स्‍पा जा कर आप अपने बैक की बढियां मसाज करवा सकती हैं। इससे स्‍किन में चमक तो आएगी ही साथ ही आपके पीठ की थकान भी उतरेगी।

लूफा और बेकिंग सोडा की लें मदद

बेकिंग सोडा को एक बेहतरीन क्लीनिंग एजेंट के रूप में जाना जाता है और इसका इस्तेमाल बहुत सारे फेस पैक और फेस वाश में किया जा रहा है। यदि आपने बहुत लंबे समय तक अपनी पीठ को साफ नहीं किया है, तो बेकिंग सोडा जरूर प्रयोग करें। इसके लिये आपको बस लूफा लेकर उसके उस पर बेकिंग सोडा छिड़कना होगा। फिर इसको अपनी पीठ पर रगड़ें। अगर आपकी त्वचा बहुत शुष्क है तो सावधान रहें क्योंकि यह आपकी त्वचा को और अधिक शुष्क कर सकता है।

​मॉइश्चराइजर लगाना न भूनें

नहाने के बाद न पीठ पर मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर के तौर पर आप घर पर रखा बेबी ऑयल या फिर स्‍किन को सूट करने वाली क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। यदि दिन में बैकलेस ड्रेस पहननी हो तो बिना भूले पीठ पर सनस्क्रीन लोशन लगाएं।

Tags :

Advertisement