Advertisement

  • चन्दन के उपयोग से पाएँगे दिवाली पर बेदाग़ त्वचा, ले इन घरेलू नुस्खों की मदद

चन्दन के उपयोग से पाएँगे दिवाली पर बेदाग़ त्वचा, ले इन घरेलू नुस्खों की मदद

By: Megha Thu, 01 Nov 2018 7:16 PM

चन्दन के उपयोग से पाएँगे दिवाली पर बेदाग़ त्वचा, ले इन घरेलू नुस्खों की मदद

बेदाग और सुंदर त्वचा की ख्वाहिश सभी महिलाओ को होती है। खासतौर पर त्योहारों के सीजन में एक हल्का सा दाग भी चेहरे पर पड़ जाये, तो उस दाग को मिटाने के लिए महिलाऐं न जाने कितने उपाय कर लेती है। कील मुहांसों की समस्या होना आम है, लेकिन इस समस्या पर ध्यान ना देने पर यह आपके चेहरे की रंगत को भी नुकसान पंहुचा सकती है। ऐसे में आज हम आपको बतायेंगे चन्दन से होने वाले उन उपायों के बारे जो आपको प्राक्रतिक रूप से सुंदर बनाने में उपयोगी है। ताकि आप दिवाली के त्योहार पर सुंदर दिख सकें। तो आइये जानते है चन्दन के इन उपायों के बारे में।

* 1/2 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच चंदन पाउडर को मिलाकर चेहरे पर लगाने से कील-मुंहासों की समस्या दूर हो जाती है।

* अंडे का पीला भाग, शहद, चंदन पाउडर और जैतून तेल को मिक्‍स करके चेहरे पर लगाएं और सूखने पर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार इसका रेगुलर इस्तेमाल स्किन को टाइट बनाएं, जिससे झुर्रियां की समस्या दूर हो जाएगी।


* अगर आपकी स्किन रफ है तो चंदन पाउडर में बादाम और नारियल तेल मिक्स करके लगाएं। 15 मिनट इस पैक को लगाने के बाद पानी से चेहरा साफ कर लें। इसका इस्तेमाल त्वचा को मुलायम बनाएगा।

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

beauty tips,diwali special,sandalwood benefits,skin care tips,home made treatments,beautiful skin ,ब्यूटी टिप्स, दिवाली स्पेशल, चन्दन के उपाय, त्वचा की देखभाल, घरेलू नुस्खे, खूबसूरत त्वचा

* एंट्री बैक्टीरियल गुण होने के कारण इसका नियमित इस्तेमाल एक्ने की समस्या को भी दूर करता है। आप इसे रात को सोने से पहले भी लगा सकते हैं।

*1 चम्‍मच चंदन और बादाम पाउडर में दूध मिक्स करें। इसे 10 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। त्वचा में निखार लाने के लिए रोज इस पेस्ट को लगाएं। आपको कुछ समय में ही फर्क दिखाई देने लगेगा।

* 2 चम्‍मच चंदन पाउडर और गुलाबजल को मिक्स करके इफेक्टिड एरिया पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। ऐसा रेगुलर करने से डार्क सर्कल और स्‍पॉट गायब हो जाएंगे।

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

Advertisement