समुद्र तल से 21125 फीट की उंचाई पर पहुंच कपल ने रचाई शादी, की तीन दिन तक चढ़ाई

By: Ankur Tue, 14 Sept 2021 5:04 PM

समुद्र तल से 21125 फीट की उंचाई पर पहुंच कपल ने रचाई शादी, की तीन दिन तक चढ़ाई

हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता हैं और इसके लिए कई तैयारियां करता हैं। लेकिन कुछ लोग होते हैं जो अपनी शादी को यादगार नहीं बल्कि अनोखी बनाने की चाहत रखते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला पश्चिमी बोलीविया के एक कपल के साथ जिन्होंने समुद्र तल से 21125 फीट की उंचाई पर पहुंच शादी रचाई और इसके लिए तीन दिन तक चढ़ाई की। इस कपल का नाम जॉनी पाचेको और हेदी पाको है। मिली जानकारी के तहत इस जोड़े ने कॉर्डिलेरा रियल में सबसे ऊंचे पर्वत इलिमनी पर शादी रचाई।

इस तरह से दोनों ने अपनी शादी को यादगार बना दिया। बताया जा रहा है शादी के दौरान जोड़े ने खास परिस्थितियों में ठंड से बचने के लिए पर्वतारोहण हेलमेट और पैरों पर स्टील की स्पाइक्स पहनी थी। केवल यही नहीं बल्कि दूल्हा और दुल्हन और बारातियों को बोलीविया की राजधानी ला पाज से इलिमनी पर्वत के शिखर तक पहुंचने में तीन दिन लग गए।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए काफी तैयारियां की गईं थी। इस आयोजन के लिए सजावट, भोजन और शादी सब बेहतरीन था और यह सब सामान पहाड़ की चोटी पर पहुंचाने की जिम्मेदारी बारातियों को सौंपी गई थी। वहीँ बैकपैक में 20 किलो अतिरिक्त वजन भी जोड़ा गया था। मौसम भी इस दौरान बेहतरीन रहा और पूरे समय धूप निकली रही। इसी के चलते शादी के इस कार्यक्रम में लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई और सब कुछ अच्छे से हो गया।

ये भी पढ़े :

# 11 साल बाद फरदीन खान की वापसी, संजय गुप्ता की ‘विस्फोट’ मूवी में इस हीरो के साथ आएंगे नजर

# पेरेंट्स की इन गलतियों का खामियाजा उठाना पड़ता है बच्चों को, आज ही छोड़ दें ये आदतें

# महाराष्ट्र के अमरावती में नाव पलटने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत, तीन के शव बरामद

# भीलवाड़ा : टेंपो में भरकर ले जाया जा रहा था 560 किलोग्राम गांजा, पकड़े गए 4 सप्लायर

# अजमेर : होटल संचालक पर रसद विभाग की कारवाई, सस्ता बेचकर भी 10 रुपए प्रति लीटर डीजल कमा रहा था

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com