हेयर कट और लुक की वजह से नहीं हो पा रहा था प्रमोशन, फिर महिला ने किया कुछ ऐसा

By: Ankur Tue, 09 Aug 2022 11:07 PM

हेयर कट और लुक की वजह से नहीं हो पा रहा था प्रमोशन, फिर महिला ने किया कुछ ऐसा

ऑफिस में आपको अपने काम की काबिलियत से जाना जाता हैं और उसी के मुताबिक आपका प्रमोशन होता हैं। लेकिन कई बार ऑफिस में प्रमोशन को लेकर कुछ दिक्कतें भी आती हैं जहां काम से ज्यादा तवज्जो किसी ओर चीज को दी जाती हैं। इससे जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं जर्मनी से जहां 39 वर्षीय महिला क्रिस्टीना डेनवर से सौतेला व्यवहार हुआ और उसका प्रमोशन उसके हेयर कट और लुक की वजह से नहीं हो पा रहा था। क्रिस्टीना के अनुसार, प्रमोशन हासिल करने के लिए उससे 'हेयर कट कराने और अच्छा ब्लाउज' पहनकर आने के लिए बोला गया।

जर्मनी की रहने वाली क्रिस्टीना को अपने शरीर पर टैटू बनवाना तथा बॉडी मॉडिफिकेशन बेहद पसंद है। उन्होंने अपनी बॉडी पर दर्जनों टैटू बनवाए हैं। वो बोलती हैं कि अपने लुक के चलते उन्हें पक्षपात का शिकार होना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टीना को ऑफिस में प्रमोशन के लिए हेयर कट और अच्छे से ड्रेसअप होकर आने के लिए बोला गया। इस भेदभाव से परेशान होकर क्रिस्टीना ने उसी कंपनी के अलग डिपार्टमेंट में नौकरी हासिल कर ली। और अपने पुराने बॉस के ऊपर के पोस्ट पर काम करने लगीं।

क्रिस्टीना का कहना है कि 9 वर्ष की आयु से ही उन्हें हमेशा टैटू और बॉडी मॉडिफिकेशन में दिलचस्पी रही है। पहला टैटू उन्होंने कलाई पर बनवाया था मगर अब उनका शरीर टैटू से ढक गया है। उन्होंने अपनी बॉडी पर 24 लाख रुपये खर्च किए हैं। क्रिस्टीना बोलती हैं- 'मुझे लगता है कि मेरे टैटू मुझे सूट करते हैं तथा यह मेरी सुंदरता की परिभाषा है। जब मैं आईने में देखती हूं तो मुझे टैटू और पियर्सिंग नहीं दिखाई देते हैं, मैं बस स्वयं को देखती हूं तथा स्वयं को आत्मविश्वास से भरी पाती हूं।' क्रिस्टीना के कान, बाल और टैटू से ढकी बॉडी उन्हें दूसरे व्यक्तियों से अलग दिखाती है। वो बोलती हैं कि मेरे लुक की आलोचना करने वाले एक बॉस को छोड़कर, मुझे हमेशा मेरे सभी सिनीयर्स का समर्थन प्राप्त हुआ है तथा मुझे अपने तरीके से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। उनका कहना है कि वो पूर्वाग्रहों को तोड़ना चाहती हैं।

ये भी पढ़े :

# सांप काटने के बाद 10 साल की मरती हुई अंजली ने कह डाली दिल छू लेने वाली बात!

# ऑटो का चालान भरने के लिए शख्स ने बेच डाला मां का मंगलसूत्र!

# VIDEO : जैसे ही की टॉयलेट सीट पर बैठने की तैयारी, कमोड से निकल आया सांप

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com