पूर्व चयनकर्ता का अनुमान, टीम इंडिया 3-0 से जीतेगी सीरीज, कोरोना पॉजिटिव होने से यह कंगारू चौथे टेस्ट से बाहर

By: RajeshM Fri, 31 Dec 2021 12:32 PM

पूर्व चयनकर्ता का अनुमान, टीम इंडिया 3-0 से जीतेगी सीरीज, कोरोना पॉजिटिव होने से यह कंगारू चौथे टेस्ट से बाहर

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में 113 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। मजबूत भारतीय और कमजोर दक्षिण अफ्रीकी टीम को देखते हुए कई दिग्गज मान रहे हैं कि टीम इंडिया सीरीज में मेजबान टीम का 3-0 से क्लीनस्वीप कर देगी। पूर्व भारतीय चयनकर्ता व ऑफ स्पिनर सरनदीप सिंह ने भी कुछ ऐसा ही अनुमान लगाया है। सरनदीप का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कमजोर है, इस वजह से भारत 3-0 से सीरीज जीत सकता है। सरनदीप ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम इस भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतते हुए देख सकते हैं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं दिख रही है।

केवल डीन एल्गर, एडेन मार्करम और क्विंटन डी कॉक ही अच्छा कर सकते हैं लेकिन अगर सारा दबाव इन तीनों पर है तो टीम जीत नहीं सकती क्योंकि भारतीय गेंदबाजी बहुत मजबूत है। बारिश की वजह से मैच पांचवें दिन तक गया, अन्यथा आगामी मैच आप 3 या 4 दिन में खत्म होते हुए देखेंगे। सरनदीप का यह बयान डी कॉक के संन्यास की घोषणा करने से पहले का है। गौरतलब है कि भारत के तेज गेंदबाजों ने सेंचुरियन में 20 में से 18 विकेट चटकाए। भारतीय टीम की शानदार जीत पर सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, वेंकटेश प्रसाद, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह सहित कई पूर्व क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी है।


sarandeep singh,team india,centurion test,south africa,travis head,australia,ashes,sports news in hindi ,सरनदीप सिंह, टीम इंडिया, सेंचुरियन टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, एशेज, हिन्दी में खेल समाचार

ट्रेविड हेड नहीं खेल पाएंगे 5 जनवरी से होने वाला सिडनी टेस्ट, बून-सिल्वरवुड भी…

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैच की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। चौथे टेस्ट से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वे 5 जनवरी से होने वाले सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए हैं। सीरीज के दौरान खिलाड़ियों और स्टाफ के लगातार कोविड-19 की चपेट में आने से टीम में कवर के तौर पर तीन खिलाड़ियों मिशेल मार्श, निक मेडिसन और जोस इगलिस को शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा कि नियमित रूप से हो रहे पीसीआर टेस्ट के दौरान ट्रेविस हेड कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें कोरोना के कोई लक्षण नही हैं। विक्टोरियन गवर्मेंट के नियमों के मुताबिक वे अगले 7 दिन अपनी पार्टनर के साथ मेलबोर्न में ही आइसोलेट रहेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम, सपोर्ट स्टाफ और फैमिली मेंबर का भी पीसीआर और आरएटी टेस्ट किया गया है। दोनों टीमें अलग-अलग ट्रैवल करेंगी। हेड से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। आईसीसी के मैच रेफरी व पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड बून भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड भी कोरोना पॉजिटिव शख्स के करीबी के संपर्क में आ गए। ऐसे में बून और सिल्वरवुड भी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़े :

# डी कॉक ने परिवार के लिए टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, एक घंटे तक लिफ्ट में फंसा रहा यह स्टार कंगारू क्रिकेटर

# भारत में ओमिक्रॉन के केस 1000 पार, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 450 केस, देश की पहली मौत भी यहीं

# 10वीं फेल के लिए निकली PNB बैंक में नौकरी, इंटरव्यू में परफॉरमेंस के अनुसार होगा चयन

# दिल्ली AIIMS में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, सैलेरी होगी 56100 रूपये प्रतिमाह

# राजस्थान : आमजन के लिए खुशखबरी! शुरू हुई 100 से अधिक ट्रेनों में जनरल टिकट/MST सुविधा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com