सैकड़ा जमा स्मृति बनीं दूसरी भारतीय, धोनी के खेल पर फिदा हुए ये दिग्गज, गेल ने छोड़ा IPL-14

By: RajeshM Fri, 01 Oct 2021 12:37 PM

सैकड़ा जमा स्मृति बनीं दूसरी भारतीय, धोनी के खेल पर फिदा हुए ये दिग्गज, गेल ने छोड़ा IPL-14

मेजबान ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को बाएं हाथ की भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने शतक जमाकर इतिहास रच दिया। यह स्मृति के टेस्ट करियर का पहला सैकड़ा है। शतक 170 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से पूरा किया। स्मृति पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली के बाद भारत की ओर से पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली दूसरी क्रिकेटर हैं।

कोहली ने वर्ष 2019 में कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन की पारी खेली थी। स्मृति ने गुरुवार को महज 51 गेंद में 11 चौकों की बदौलत फिफ्टी पूरी की थी। स्मृति ने 18 साल की आयु में डेब्यू टेस्ट में भी अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने यह कारनामा वर्ष 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर, स्मृति की बल्लेबाजी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें ऑफ साइड की देवी बता दिया।


smriti mandhana,ms dhoni,chris gayle,ipl-14,chennai,punjab kings,sports news in hindi ,स्मृति मंधाना, एमएस धोनी, क्रिस गेल, आईपीएल-14, चेन्नई, पंजाब किंग्स, हिन्दी में खेल समाचार

धोनी ने छक्का लगा दिलाई जीत, गावस्कर-पीटरसन ने की तारीफ

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने गुरुवार को शारजाह में आईपीएल-14 में सनराइजर्स हैदराबाद के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल की गेंद पर छक्का जमाकर टीम को जीत दिलाई। यह छक्का 96 मीटर दूर गया। धोनी ने कुछ इसी अंदाज में 2011 के विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ मैच खत्म किया था। कमेंटेटर सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन ने धोनी की खूब तारीफ की। पूर्व कप्तान गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि धोनी खेल को अंतिम ओवर तक ले जाते हैं और जब समर्थक टेंशन में होते हैं तो वे चीजों को खत्म कर देते हैं। धोनी हमेशा अंत में आते हैं और संकटमोचन बनकर मैच जिता देते हैं।

उन्होंने अपने करियर में ऐसा कई बार किया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटरसन ने कहा कि जिस तरह से 40 वर्षीय धोनी ने मैच खत्म किया, उससे विपक्ष के मन में डर पैदा हो जाएगा। धोनी ने इसे इतने सालों तक कमाल किया है, वे करते रहते हैं और करते रहेंगे। ऐसी परिस्थितियों में धोनी मैच निकाल देते हैं। अगर धोनी अपने फॉर्म में खेल खत्म कर सकते हैं तो विपक्ष को निश्चित रूप से समस्या होगी। सोशल मीडिया पर फैंस विंटेज धोनी और कई नामों से बुला रहे हैं। पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने ट्वीट किया, ‘धोनी ने सिक्स के साथ फिनिश किया... आज भी कुछ नहीं बदला यार!’ कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा, ‘कहानी अभी खत्म नहीं हुई है...।’ एक यूजर ने लिखा, ‘फिनिशर अभी जिंदा है।’


smriti mandhana,ms dhoni,chris gayle,ipl-14,chennai,punjab kings,sports news in hindi ,स्मृति मंधाना, एमएस धोनी, क्रिस गेल, आईपीएल-14, चेन्नई, पंजाब किंग्स, हिन्दी में खेल समाचार

बायो बबल थकान के कारण हटे गेल, विश्व कप से पहले होना चाहते हैं तरोताजा

पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के आक्रामक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने ‘बायो बबल थकान' के कारण आईपीएल के जैव-सुरक्षित वातावरण को छोड़ने का फैसला किया है। गेल ने आईपीएल-14 के दूसरे फेज में दो मैच खेले थे। वे इसी माह शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप से पहले तरोताजा होना चाहते हैं। गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए बनाए गए एक और बायो-बबल से दुबई के लिए उड़ान भरी थी।

गेल ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में मैं सीडब्ल्यूआई बबल, सीपीएल बबल और फिर आईपीएल बबल का हिस्सा रहा हूं और मैं मानसिक रूप से रिचार्ज और खुद को तरोताजा करना चाहता हूं। मैं टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की मदद करने पर फिर से ध्यान देना चाहता हूं और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूं। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को धन्यवाद। मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं। पूर्व में गेल केकेआर व आरसीबी टीम के सदस्य थे।

ये भी पढ़े :

# कियारा आडवाणी और वरुण धवन का स्लो मोशन डांस, Tiger Shroff ने बीच सड़क पर... / VIDEO

# IPL-14 : ये हैं कप्तान एमस धोनी और केन विलियमसन की रिएक्शन, मैन ऑफ द मैच हेजलवुड ने कहा...

# मध्य प्रदेश : भिंड-ग्वालियर हाइवे पर बड़ा सड़क हादसा, बस और कंटेनर की टक्कर; 7 लोगों की मौत

# नवरात्रि के साथ इस अक्टूबर महीने में हैं कई व्रत-त्यौहार, जानें इनके बारे में

# आदमी में माइकल जैक्सन का भूत! हूबहू डांस कर शख्स ने उडाए लोगों के होश / VIDEO

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com