कोहली की वनडे में भी कप्तानी जानी तय! इस क्रिकेटर ने बताए ये कारण, अजहर-इरफान ने इसलिए उठाए सवाल

By: RajeshM Sat, 18 Sept 2021 12:04 PM

कोहली की वनडे में भी कप्तानी जानी तय! इस क्रिकेटर ने बताए ये कारण, अजहर-इरफान ने इसलिए उठाए सवाल

दुनिया के बेस्ट बैट्समैन में शुमार विराट कोहली ने गुरुवार को अचानक सोशल मीडिया पर विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर हर किसी को चौंका दिया। वे वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे। इस बीच, पूर्व भारतीय ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कोहली को लेकर बयान दिया है। चोपड़ा का मानना है कि कोहली को वनडे व टेस्ट और रोहित शर्मा को टी20 कप्तान के रूप में इस्तेमाल करने की सोच ज्यादा वक्त तक नहीं चल सकती। सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट के बीच समानता के कारण इनकी कप्तानी एक ही खिलाड़ी को मिलनी चाहिए।

आकाश ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि विभाजन लाल और सफेद गेंद के बीच है। जो रूट व इयोन मोर्गन, आरोन फिंच व टिम पेन-आम तौर पर आप पाते हैं कि सफेद गेंद और टेस्ट का कप्तान अलग हो सकते हैं। स्प्लिट कप्तानी का फॉर्मूला अच्छे से चल सकता है लेकिन टेस्ट व वनडे में एक कप्तान और टी20 में अलग, मुझे इस फॉर्मूले के काम करने की संभावना बेहद कम लगती है। ऐसे में कोहली के लंबे समय तक वनडे कप्तान बने रहने की संभावना कम ही नजर आ रही है क्योंकि टी20 और वनडे में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है। आप दोनों फॉर्मेट में एक ही ब्रांड का क्रिकेट खेलते हैं। इनके खिलाड़ी लगभग एक जैसे हैं। भारतीय टीम को देखें तो 7 से 9 खिलाड़ी एक जैसे हैं।


virat kohli,indian captain virat kohli,aakash chopra,mohammed azharuddin,irfan pathan,ipl-14,rcb,sports news in hindi ,विराट कोहली, भारतीय कप्तान विराट कोहली, आकाश चोपड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, इरफान पठान, आईपीएल-14, हिन्दी में खेल समाचार

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर अजहर-इरफान ने दी यह रिएक्शन

विराट कोहली के टी20 में कप्तानी छोड़ने के फैसले के समय पर भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। ये दिग्गज हैं पूर्व कप्तान स्टाइलिश बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान। अजहर ने ट्वीट किया ये हैरानी भरा है कि कोहली ने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, लेकिन इस ऐलान का वक्त और भी ज्यादा हैरान करने वाला है, क्योंकि टी20 विश्व कप नजदीक ही है अब इसकी जो भी कीमत होगी, ये उनका फैसला है, तो ठीक है।

इरफान ने स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत में कहा कि इस घोषणा की टाइमिंग ने मुझे निश्चित तौर पर चौंकाया है क्योंकि आम तौर पर ऐसे फैसले टूर्नामेंट के बाद लिए जाते हैं। मैं ये सोचकर हैरान हूं कि अगर हम विश्व कप जीत जाते हैं, तो क्या होगा? कोहली एक शानदार लीडर हैं और हमने टेस्ट में देखा है कि उनका नेतृत्व क्या कर सकता है।


virat kohli,indian captain virat kohli,aakash chopra,mohammed azharuddin,irfan pathan,ipl-14,rcb,sports news in hindi ,विराट कोहली, भारतीय कप्तान विराट कोहली, आकाश चोपड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, इरफान पठान, आईपीएल-14, हिन्दी में खेल समाचार

क्वारंटाइन पूरा कर कोहली ने आरसीबी के साथ शुरू किया अभ्यास

आईपीएल-14 के सैकंड फेज के मुकाबले रविवार (19 सितंबर) से शुरू होने जा रहे हैं। पहला मैच दुबई में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली क्वारंटाइन की अवधि खत्म करने के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों से मिले। कोहली और टीम के अन्य खिलाड़ियों ने नेट प्रेक्टिस भी की। आरसीबी ने अपने ऑफिशयल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें खिलाड़ी आपस में हंसी-मजाक और एक-दूसरे से मिलते दिख रहे हैं। इसके अलावा खिलाड़ियों को नेट प्रेक्टिस करते भी देखा जा सकता है।

आरसीबी ने लिखा कि बोल्ड डायरीज : क्वारंटाइन के बाद आरसीबी टीम में विराट कोहली शामिल हुए। आरसीबी कैंप में कोहली, मोहम्मद सिराज और हमारे कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने पहली बार नेट में हिस्सा लिया। यहां हंसी-मजाक हुआ और गले मिले। कोहली व सिराज पिछले शनिवार को इंग्लैंड से चार्टर्ड फ्लाइट से दुबई पहुंचे थे। आरसीबी को 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है। आरसीबी फिलहाल तीसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़े :

# Two Bhojpuri Song Release: 'साथे घुमला पंडाल दिनभर देर कईला लभरवा' रिलीज, ‘लड़िकइये में लईका खेलाईब ना’ को मिला शानदार रिस्पॉन्स

# जिम में पसीना बहाती दिखीं जाह्नवी कपूर, द कपिल शर्मा शो पर सैफ अली खान ने किया चौकाने वाला खुलासा

# …तो इन दो में से कोई एक होगा टीम इंडिया का नया कोच! टी20 विश्व कप के बाद शास्त्री की विदाई

# PM मोदी के जन्मदिन पर बिहार ने दिया तोहफा, एक दिन में लगाई रिकॉर्ड 30 लाख कोरोना वैक्सीन

# मौनी रॉय पर भड़के अमित टंडन, शहनाज गिल के भाई शहबाज ने बनवाया सिद्धार्थ शुक्ला के चेहरे का टैटू

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com