IPL-14 : मोर्गन ने की इन दो की तारीफ, विलियमसन ने बताए हार के कारण, देखें-कार्तिक की उपलब्धि

By: RajeshM Mon, 04 Oct 2021 11:20 AM

IPL-14 : मोर्गन ने की इन दो की तारीफ, विलियमसन ने बताए हार के कारण, देखें-कार्तिक की उपलब्धि

आईपीएल-14 के 49वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 115 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 26, अब्दुल समद ने 25 और प्रियम गर्ग ने 21 रन की पारी खेली। वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी व टिम साउदी ने 2-2 और शाकिब अल हसन ने एक विकेट झटका। जवाब में कोलकाता ने दो गेंद पहले 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली।

उन्होंने 51 गेंद पर 10 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। उनके अलावा नितीश राणा ने 25 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने नाबाद 18 रन का योगदान दिया। जेसन होल्डर ने दो और राशिद खान व सिद्धार्थ कौल ने एक-एक विकेट लिया। यह कोलकाता की 13 मैच में छठी जीत है। वह चौथे स्थान पर है। उसकी राह में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस भी खड़ी हैं। इन दोनों के 12-12 मैच में 10-10 अंक हैं। हालांकि कोलकाता का नेट रनरेट इन दोनों से बेहतर है। पंजाब किंग्स के 13 मैच में 10 अंक हैं।

कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने जीत के बाद कहा कि इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना बेहद ही चुनौतीपूर्ण था। ये बेहद धीमा विकेट था। हालांकि आपको हालात के मुताबिक खुद को ढालना होता है। गेंदबाजी और फील्डिंग में बेहतर करना होता है। हमने इन दोनों में अच्छा किया। गिल ने शानदार बल्लेबाजी की। शाकिब का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा। उनके जैसे अनुभवी खिलाड़ी का टीम में होना आपको आरामदायक स्थिति में रखता है।

पिछले साल हम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाए थे। हमें पता है कि हमारी स्क्वाड में बहुत काबिलियत है। हमारा अंदाज और गेम प्लान का इम्प्लीमेंटेशन ये दोनों शानदार रहे। इस साल पूरे टूर्नामेंट में अब तक मैंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। मैं करियर में कई बार इस तरह की स्टेज से गुजरा हूं। आप जितने लंबे समय तक कोई बड़ी पारी खेलकर योगदान नहीं देते आप अच्छी पारी के उतने ही करीब होते हैं।


ipl-14,indian premier league,eoin morgan,kane williamson,dinesh karthik,kkr,srh,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, इयोन मोर्गन, केन विलियमसन, दिनेश कार्तिक, केकेआर, एसआरएच, हिन्दी में खेल समाचार

कम से कम 150 रन का स्कोर ठीक होता : विलियमसन

यह हैदराबाद की 12 मैच में 11वीं हार रही। वह प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। हार से निराश हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि इस विकेट पर कम से कम 150 का स्कोर ठीक-ठाक होता। कम स्कोर का बचाव करते हुए गेंदबाजी करना कठिन काम था। हम पूरे सीजन में सही स्कोर की पहचान नहीं कर पाए हैं। हमें ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाने और चीजों का पुनर्मूल्यांकन करने की जरूरत है। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

जब हम बल्ले से आखिरी 3-4 ओवर तक पहुंचे तो हम 150 रन बनाना चाहते थे। हम चाहते थे कि हमारी कुछ साझेदारियां हों। हालांकि हम सफल नहीं हुए और दुर्भाग्य से हम प्रतिस्पर्धी स्कोर से 10-15 रन कम रह गए। यह खेल का हिस्सा है। हम नेट्स में मलिक का सामना कर रहे हैं। वे बहुत तेज हैं। वे काफी खास खिलाड़ी हैं। जाहिर है कि हम टूर्नामेंट से बाहर हैं इसलिए कुछ और खिलाड़ियों को भी मैदान में उतारने का ये अच्छा मौका है।


ipl-14,indian premier league,eoin morgan,kane williamson,dinesh karthik,kkr,srh,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, इयोन मोर्गन, केन विलियमसन, दिनेश कार्तिक, केकेआर, एसआरएच, हिन्दी में खेल समाचार

आईपीएल में 4 हजारी क्लब में शामिल होने वाले 11वें बल्लेबाज बने कार्तिक

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दाएं हाथ के बल्लेबाज व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में एक उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 5वां रन बनाते ही आईपीएल में 4000 रन पूरे कर लिए। कार्तिक ने 12 गेंद में 3 चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए और कोलकाता को जीत दिलाकर लौटे। कार्तिक आईपीएल में 4 हजारी क्लब में शामिल होने वाले भारत के 8वें और ओवरऑल 11वें बल्लेबाज हैं। भारत की ओर से विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रोबिन उथप्पा और गौतम गंभीर तथा तीन विदेशी डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स व क्रिस गेल ने इस आंकड़े को छुआ है।

कार्तिक के 209 मैच की 188 पारियों में 4013 रन हो गए हैं। कार्तिक ने कोलकाता की ओर से 19 अर्धशतक जमाए हैं। कार्तिक का आईपीएल में उच्चतम स्कोर नाबाद 97 रन है। वे कोलकाता के अलावा पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सदस्य भी रहे हैं। उन्हें कोलकाता की कप्तानी करने का मौका भी मिला है।

ये भी पढ़े :

# लखीमपुर हिंसा: अख‍िलेश बोले - किसानों पर BJP सरकार कर रही है जुल्म, गृह राज्यमंत्री-डिप्टी सीएम इस्तीफा दें

# Navratri 2021 : मीठे में शामिल करें राजस्थान के स्पेशल मलाई घेवर #Recipe

# श्राद्ध के भोजन में बिना प्याज-लहसुन के बनाए आलू-पनीर कोफ्ता #Recipe

# Cruise Ship Drugs Case: आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख से मिलने पहुंचे सलमान खान

# Navratri 2021 : नवरात्रि के इन नियमों का पालन कर मातारानी को करें प्रसन्न

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com