बुमराह-एंडरसन विवाद पर फील्डिंग कोच श्रीधर का खुलासा, सचिन ने की इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफ

By: RajeshM Fri, 20 Aug 2021 12:09 PM

बुमराह-एंडरसन विवाद पर फील्डिंग कोच श्रीधर का खुलासा, सचिन ने की इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफ

क्रिकेट के मैदान पर जब भी कोई दो बराबर की टीमें टकराती हैं, उनमें अपनी श्रेष्ठता साबित करने की बड़ी चुनौती होती है। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बॉडी लेंगवेज बदल जाती है और वे एक-दूसरे को उकसाकर हावी होना चाहते हैं। इन दिनों इंग्लैंड और भारत के खिलाफ जारी पांच मैच की टेस्ट सीरीज में भी कुछ ऐसे ही नजारे देखने को मिल रहे हैं। भारत ने गजब का खेल दिखाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ उसके घर में ही 1-0 की बढ़त बना ली है।

नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि लॉर्ड्स में टीम इंडिया ने 151 रन से कमाल की जीत अपने नाम की। अब भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बीच लॉर्ड्स टेस्ट में हुए विवाद पर बड़ा खुलासा किया है। श्रीधर ने कहा कि बुमराह के माफी मांगने पर एंडरसन ने उनके साथ बहुत ही गलत बर्ताव किया।


‘बुमराह खत्म करना चाहते थे विवाद लेकिन एंडरसन ने भाव नहीं दिया’

एंडरसन ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद बुमराह की माफी को नकार दिया था, जिसके बाद दोनों टीमों के बीच विवाद बढ़ गया। श्रीधर ने आर. अश्विन के यूट्यूब चैनल पर एक चैट के दौरान कहा कि बुमराह एक प्रतिस्पर्धी तेज गेंदबाज हैं, लेकिन जानबूझकर किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते। बुमराह ने 8-10 गेंदें फेंकी। यॉर्कर, बाउंसर। एंडरसन असहज थे, लेकिन किसी तरह आउट नहीं हुए। पारी के बाद, लड़के ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे।

बुमराह, जिमी के पास गए और उन्हें थपथपाया, ताकि बताया जा सके कि यह जानबूझकर नहीं था। बुमराह उनसे बात करने और मामला खत्म करने गए थे, लेकिन जिमी ने उन्हें भाव नहीं दिया। इससे हमारी टीम नाराज हो गई। इसने सभी में गुस्सा भर दिया और इसी का असर 5वें दिन दिखाई दे रहा था।


सचिन ने गिनाईं रोहित की ये खूबियां

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ओपनर रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित दिखे। सचिन ने कहा कि रोहित अब अपने मिजाज का 'दूसरा पक्ष' दिखाकर और मैच की स्थिति के अनुसार खेलकर आगे बढ़ रहे हैं। सचिन ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मैंने जो कुछ भी देखा है, मुझे लगता है कि रोहित ने बढ़त ले ली है। उन्होंने स्वभाव के दूसरे पक्ष को दिखाया है और कैसे वे खेल को बदल सकते हैं और परिस्थितियों के अनुकूल हो सकते हैं।

रोहित ओपनिंग पर लीडर रहे हैं, जिनका लोकेश राहुल ने भरपूर समर्थन किया है। जहां तक पुल शॉट खेलने की बात है तो उन्होंने उस शॉट से सीमा भी पार की है और मैं देख रहा हूं कि वे दोनों टेस्ट में टीम के लिए क्या हासिल कर पाए हैं। रोहित गेंद को छोड़ रहे हैं और अब तक गेंद को शानदार या समान रूप से अच्छी तरह से डिफेंड किया है।

ये भी पढ़े :

# Box Office पर ‘Bell Bottom’ की धीमी शुरुआत, पहले दिन इतनी हुई कमाई

# अपनी छवि पर लगे दाग को मिटाने के लिए तालिबान ले रहा मस्जिदों का सहारा, इमामों को दिए ये आदेश

# राजस्थान : अपर प्राइमरी में प्रमोट हुए राज्य के 703 प्राइमरी स्कूल, 561 की लिस्ट जारी

# घर पर ही बनाए बाजार जैसी चटपटी आलू चाट, थोड़ी-सी तैयारी में मिलेगा स्वाद #Recipe

# जीवन की परेशानियां दूर करेगा रक्षाबंधन का त्यौहार, भाई-बहन को करने होंगे ये उपाय

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com