रायपुर : शुरू हो चुकी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी, रविवार को भी खुलेंगे 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल

By: Ankur Tue, 15 Feb 2022 4:20 PM

रायपुर : शुरू हो चुकी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी, रविवार को भी खुलेंगे 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना के कारण लंबे समय से स्कूल बंद पड़े थे जिन्हें सोमवार को करीब डेढ़ महीने बाद खोला गया। लंबे समय से बंद होने की वजह से बच्चों की पढ़ाई ना हो पाई और इसे देखते हुए अब 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए रविवार को भी स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही हैं। सोमवार को करीब डेढ़ महीने बाद स्कूलों को खोला गया तो 50 प्रतिशत बच्चे ही पहुंचे। रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने प्रिंसिपल्स की बैठक ली। अब तय किया गया है कि परीक्षा तक संडे को भी क्लासेस लगेंगी। ये स्पेशल क्लासेस होंगी। सभी विषयों के टीचर स्कूल पहुंचेंगे और परीक्षा की तैयारी करवाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के टाइम टेबल के मुताबिक, 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेगी। वहीं, 3 मार्च से 23 मार्च तक 10वीं की परीक्षा ली जाएगी। कुल 6 लाख 83 स्टूडेंट परीक्षा में शामिल होंगे। इस बार के बोर्ड एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स स्कूल जाकर परीक्षा देंगे, इसके लिए अलग सेंटर नहीं है। जो बच्चा जहां पढ़ता है उसी स्कूल में पेपर सॉल्व करने जाएगा। अगर स्टूडेंट को कोरोना संक्रमण हो तो भी वो परीक्षा में शामिल हो सकता है। वो स्कूल में जानकारी देगा, उसके बाद उसके अलग कक्ष में बैठने की व्यवस्था होगी।

संडे क्लासेस को लेकर रायपुर के सबसे बड़े सरकारी जेएन पांडे स्कूल के प्रिंसिपल एम आर सावंत ने बताया, 'हमने इसके लिए कुछ खास तैयारियां कर रखी हैं। बोर्ड परीक्षा की वजह से स्टूडेंट्स का वॉट्सऐप ग्रुप बनाया है, सब्जेक्ट एक्सपर्ट टीचर और स्टूडेंट्स इस ग्रुप में अपने सिलेबस से जुड़े सवाल करते हैं। क्लास में भी अब रिवीजन कराते हुए एग्जाम की प्रैक्टिस करवाई जा रही है।'

ये भी पढ़े :

# केरल: शायद वैलेंटाइन डे पर किसी पत्नी ने नहीं दिया होगा अपने पति को ऐसा तोहफा, पढ़े पूरा मामला

# छत्तीसगढ़ : वैलेंटाइन डे पर नहीं आया प्रेमी तो फंदे पर झूलकर छात्रा ने की आत्महत्या

# खूबसूरत शॉर्ट समर ड्रेस में नुसरत भरुचा ने दिए किलर पोज, तस्वीरें देख फैंस हुए दीवाने

# Sonakshi Sinha ने ब्लैक लैदर लॉन्ग कोट में शेयर की तस्वीरें, फैंस दिल खोल कर बरसा रहे प्यार

# अनुपम खेर की मां पर चढ़ा 'पुष्पा' का खुमार, 'श्रीवल्ली' पर किया डांस, बार-बार देखा जा रहा है ये वीडियो

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com