छत्तीसगढ़ : बलरामपुर में 6वीं कक्षा की 2 छात्राएं कोरोना संक्रमित, कोरबा में टीचर निकला पॉजिटिव

By: Pinki Fri, 03 Dec 2021 4:32 PM

छत्तीसगढ़ : बलरामपुर में 6वीं कक्षा की 2 छात्राएं कोरोना संक्रमित, कोरबा में टीचर निकला पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के एक स्कूल में 6वीं कक्षा की दो छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली हैं। जिसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। वहीं कोरबा में भी एक टीचर कोरोना पॉजिटिव निकला है। मगर यहां टीचर की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। बताया गया है कि टेस्ट कराने के बाद भी टीचर स्कूल में पढ़ाने के लिए पहुंचा हुआ था।

पहला मामला बलरामपुर जिले के कुसमी एकलव्य आवासीय विद्यालय का है। यहां की 2 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दूसरे 165 स्टूडेंट्स का भी RT-PCR टेस्ट किया गया है। दोनों ही छात्राओं को होम आइसोलेट किया गया है। पता चला है कि दोनों ही छात्राओं की तबीयत पिछले दिनों खराब थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें बुधवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रबंधन ने स्कूल को बंद कर दिया है। वहीं दूसरे छात्रों का गुरुवार को एंटीजन टेस्ट कराया गया। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। लेकिन फिर भी एहतियातन सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया गया है। जिसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

इधर, कोरबा के बालको नगर क्षेत्र में संचालित एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के 56 साल की टीचर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 27 नवंबर को टीचर की तबीयत बिगड़ी थी। जिसके बाद उन्होंने कोविड टेस्ट कराया था। जिसमें 28 नवंबर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। स्कूल के प्रिंसिपल पाल एफ थॉमस ने कहा कि पॉजिटिव आए टीचर के संपर्क में आए टीचरों का भी टेस्ट कराया गया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं बच्चों को भी टेस्ट कराने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़े :

# Omicron Variant: एक्सपर्ट्स बोले - देश में 40 साल से ऊपर वालों को लगे बूस्टर डोज

# बेंगलुरु: Omicron के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीकी से लौटे 10 विदेशी यात्री हुए गायब, प्रशासन के उड़े होश

# Omicron के खतरे के बीच ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने लिया कोरोना का बूस्टर डोज

# दिल्ली में Omicron की एंट्री, LNJP में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज

# देश में Omicron की दहशत के बीच विदेश से आंध्र प्रदेश लौटे 30 लोग लापता, RT-PCR टेस्ट के लिए ढूंढ रही सरकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com