• Hindi News/
  • News/
  • 875 New Coronavirus Infected And 11 Death On Saturday In Jodhpur Rajasthan

जोधपुर : कोरोना की सुनामी पड़ने लगी धीमी, नए संक्रमितो के 250 फीसदी हुए ठीक, 11 की मौत

By: Ankur Sun, 16 May 2021 1:33 PM

जोधपुर : कोरोना की सुनामी पड़ने लगी धीमी, नए संक्रमितो के 250 फीसदी हुए ठीक, 11 की मौत

जोधपुर में कोरोना की सुनामी अब धीमी पड़ती नजर आ रही हैं जहां आंकड़ो में कमी देखी जा रही हैं औरर रिकवरी अधिक हो रही हैं। दो दिन से नए संक्रमित मिलने की संख्या तीन अंकों में बरकरार है। आज जोधपुर में 4,112 सैंपलों की जांच की गई। इसमें से 875 नए संक्रमित सामने आई। इस तरह संक्रमण की दर 21.27 फीसदी रही। आज कई दिन के अंतराल के बाद पहली बार दो हजार से अधिक मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। शनिवार को 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं अब जोधपुर में एक्टिव केस की संख्या लगातार कम हो रही है और 21,715 एक्टिव केस रह गए है। हालांकि मृतकों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। मई माह के पहले 15 दिन में ही 475 लोग जान गंवा चुके है।

जोधपुर में एक्टिव केस कम होने से अस्पतालों पर दबाव काफी कम हो गया है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एमजीएच में मरीजों का दबाव थोड़ा कम होते ही अस्पताल की इमरजेंसी को फ्यूमिगेटस किया गया। अधीक्षक डाॅ. राजश्री बाेहरा ने बताया कि एक माह से लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच एक दिन भी इमरजेंसी मरीजों से खाली नहीं रही। इसके चलते फ्यूमिगेट नहीं करवा पाए। दोपहर बाद इमरजेंसी में एक ही मरीज होने के चलते मरीज को वार्ड में शिफ्ट किया। इसके बाद मेन इमरजेंसी ब्लॉक, ऑब्जरवेशन रूम, एमओटी, प्लास्टर रूम समेत पूरे ब्लॉक को फेज वाइज फ्यूमिगेटस कर दिया गया।

राजस्थान में गिरती जा रही संक्रमित केसों की संख्या, मिले 13,565 नए पॉजिटिव, 149 की मौत

कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब धीमा होता नजर आ रहा हैं जहां संक्रमितों के आंकड़ों में गिरावट सामने आई हैं। पिछले 24 घंटे में 13,565 नए केस मिले हैं, जबकि 149 लोगों की मौत हुई। शनिवार को कुल 17,481 लोग रिकवर हुए हैं। खास बात ये रही कि आज चार जिलों में पॉजिटिव केसों की संख्या 100 से कम रही। वहीं अच्छी खबर ये है कि रिकवर मरीजों की संख्या पॉजिटिव केसों की संख्या से ज्यादा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट देखें तो जो मरीज आए हैं, वह 20 अप्रैल के बाद आए मरीजों में सबसे कम हैं। 20 अप्रैल को 12,201 पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद मरीजों की संख्या 14 हजार से ज्यादा ही आई है।

भारत में कोरोना : थमती दिखाई दे रही संक्रमण की दूसरी लहर, चिंता का सबब बनी मौतें

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर अब थमती दिखाई दे रही है। हालाकि, रोजाना होने वाली मौतें अभी भी चिंता का सबब बनी हुई है। शनिवार को मिले मरीजों के आंकड़ो पर नजर डाले तो देश में 3 लाख 10 हजार 580 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। बीते दिन कुल 3 लाख 62 हजार 367 लोगों ने कोरोना को मात दी। इस तरह एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 55,931 की कमी हुई। यह इस साल एक्टिव केस में होने वाली सबसे बड़ी गिरावट है। लेकिन इस दौरान 4,075 लोगों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है। यह मई में 6ठी बार है, जब एक दिन में चार हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है। कोरोना के दूसरी लहर थमने के संकेत पॉजिटिविटी रेट से भी मिल रहे हैं। पिछले 7 दिनों में पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है।

ये भी पढ़े :

# बाड़मेर : मिले 284 नए संक्रमित, छह मरीजों की गई जान, रिकवर हुए 461

# बीकानेर : शनिवार को मिले पिछले एक महीने के सबसे कम केस, पॉजिटिव रेट 22.49 प्रतिशत

# टोंक : 17 अप्रैल के बाद बीते दिन आए सबसे कम संक्रमित, सौ से ऊपर ही रहा हमेशा आंकड़ा

# चित्तौड़गढ़ : 430 नए संक्रमितो के सामने सिर्फ 12 मरीज हुए ठीक, रिकवरी रेट में आई भारी गिरावट

# पाली : गिरते संक्रमण के पीछे का कारण जांच में आई कमी, 235 नए मामले, 7 की मौत

Tags :
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com