जूते-चप्पल का हैं शौक लेकिन घर में नहीं है रखने का स्पेस, इस तरह दूर करें समस्या

By: Ankur Fri, 04 Feb 2022 10:51:36

जूते-चप्पल का हैं शौक लेकिन घर में नहीं है रखने का स्पेस, इस तरह दूर करें समस्या

हर किसी को किसी ना किसी चीज का क्रेज होता हैं जिसे वे अपने घर में ज्यादा से ज्यादा रखना चाहते हैं। जैसे कि किसी को कपड़ों का तो किसी को मेकअप का शौक होता हैं। उसी तरह कई लोगों को जूते-चप्पल का क्रेज होता हैं और वे कई स्टाइल के जूते-चप्पल अपने पास रखना पसंद करते हैं। लेकिन कई लोगों को दिक्कत आती हैं स्पेस की कि घर में इन्हें रखें कहां। अपने इस कलेक्शन को सही से ना रखा जाए तो ये बर्बाद भी जल्दी होते हैं। ऐसे में आपकी दुविधा को दूर करते हुए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिनकी मदद से कम स्पेस में भी आप अपने जूते-चप्पल को अच्छी तरह से ऑर्गेनाइज कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में...

shoe racks ideas at home,household tips,home decor tips

एंट्रेंस पर रेलिंग्स लगाएं

आप अपने घर के एंट्रेंस पर कुछ रेलिंग्स लगा कर रोजमर्रा के फुटवियर को ऑर्गेनाइज कर सकते हैं। तो जब भी आप या आपके मेहमान बाहर से आएं, इन रेलिंग्स पर अपने जूते या चप्पल रख दें। इनसे ये इधर-उधर बिखरेंगे भी नहीं और देखने में भी खराब नहीं लगेंगे।

गत्तों से शू रैक बनाएं

जरूरी नहीं कि फुटवियर के लिए बाजार से शू रैक ही लिया जाए, घर में रखे गत्तों से भी आप कलरफुल शू रैक बना कर सकते हैं। यह काफी सस्ता पड़ेगा और देखने में भी सुंदर लगेगा।

shoe racks ideas at home,household tips,home decor tips

अंडर बेड शू ऑर्गेनाइजर

यदि आपके घर में जगह कम है तो आप आज कल मार्केट में मिल रहे अंडर बेड शू ऑर्गेनाइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके जूते चप्पल व्यवस्थित भी रहेंगे और आपके घर की सुंदरता भी नहीं बिगड़ेगी।

हैंगिंग शू ऑर्गेनाइजर

हैंगिंग शू ऑर्गेनाइजर आपके जूते-चप्पलों को व्यवस्थित रखने का एक बेहतरीन विकल्प है। इसकी खास बात यह है कि इसमें आप कई जोड़ी जूते चप्पल टांग कर तो रख ही सकते हैं, इसके अलावा यह जगह भी बहुत कम घेरता है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com