भूलकर भी घर में ना लगाएं इस तरह की तस्वीरें, बनती हैं परेशानियों का कारण

By: Ankur Mon, 07 June 2021 08:15 AM

भूलकर भी घर में ना लगाएं इस तरह की तस्वीरें, बनती हैं परेशानियों का कारण

हर कोई अपने घर को सुंदर बनाने और सजाने के लिए कलाकृतियों और तस्वीरों की मदद लेता हैं जो घर को नया रूप प्रदान करता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में लगाई गई इन तस्वीरों का वास्तु से जुड़ा भी महत्वपूर्ण नाता होता हैं जी घर में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरों की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इनसे निकली नकारात्मक ऊर्जा घर में परेशानियों का कारण बनती हैं। अगर ऐसी चीजें घर पर रखी हुई भी हैं तो उन्हें जल्द ही हटा दें।

vastu tips,vastu tips in hindi,negativity in life,pictures bring bad luck

नटराज की तस्वीर

वैसे तो घर पर भगवान शिव की अलग-अलग स्वरूप की तस्वीरें लगाना बहुत ही शुभ होता है, लेकिन भगवान शिव का तांडव करते हुए स्वरूप की तस्वीर को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। भगवान शिव के इस स्वरूप को क्रोध और विध्वंसक का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में नटराज की फोटो या कलाकृति को भूलकर भी नहीं घर पर नहीं रखना चाहिए। मान्यता है भगवान शिव नटराज स्वरूप में तांडव करते हैं जिस कारण से प्रलय आती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार इसे घर पर लगाने पर परेशानियां पैदा हो सकती है।

डूबते हुए जहाज या किसी रोते हुए बच्चे की तस्वीर

घर पर कभी भी डूबते हुए जहाज की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। ऐसी तस्वीर दुर्भाग्य और अपशकुन का प्रतीक मानी जाती है है। इससे घर में नकारात्मकता फैलती है। इसी तरह कभी भी घर में किसी रोते हुए बच्चे की तस्वीर को लगानी चाहिए। हमेशा घर में हंसते मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर लगाना चाहिए।

vastu tips,vastu tips in hindi,negativity in life,pictures bring bad luck

हिंसक पशुओं की तस्वीरें

वास्तु के अनुसार कभी भी जंगली जानवर जैसे शेर, चीता आदि हिंसक पशुओं की तस्वीरों को घर में लगाने से बचना चाहिए। खास तौर पर उन तस्वीरों को अपने घर में बिलकुल भी नहीं लगाना चाहिए, जिनमें पशु शिकार कर रहे हो या फिर हिंसक की मुद्रा में हो। इस तरह का तस्वीरे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

युद्ध की तस्वीरें

घर में किसी भी प्रकार की हिंसा से जुड़ी हुई कोई भी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। चाहे वह भगवान की ऐसी कोई तस्वीर ही क्यों न हो जिसमें वह युद्ध की मुद्रा में हों। कई लोग अपने घर में महाभारत के युद्ध की तस्वीर को लगाकर रखते हैं, ऐसी तस्वीरें वर्जित मानी गई हैं। वास्तु के अनुसार ऐसी तस्वीरों से मन में नकारात्मकता को बढ़ावा देती हैं। इन तस्वीरों से घर के सदस्यों के बीच मनमुटाव और मानसिक परिशानियां बढ़ती हैं।

ये भी पढ़े :

# बिना टेंशन होगा हवाई सफर, घरेलू हवाई यात्रा के लिए अब नहीं चाहिए होगी RT-PCR रिपोर्ट!

# ताज्जुब! बेशुमार फायदा देने वाला टमाटर शरीर में खड़ी करता है ये परेशानियां भी...

# इंदौर: गिफ्ट चाहिए तो वैक्सीन लगवाइए, बीजेपी विधायक का यह है एक्शन प्लान

# शराब बड़ा टॉनिक है, कोरोना कॉल में बहुत जरूरी: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

# बढ़ रहा वजन करने लगा है तंग...आज से ही इन प्रोटीनयुक्त चीजों को डाइट में करें शामिल

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com