अपने साथ बुरा वक़्त भी लेकर आती हैं घर में रखी ये चीजें, करें इन्हें जल्द बाहर

By: Ankur Wed, 21 July 2021 08:11 AM

अपने साथ बुरा वक़्त भी लेकर आती हैं घर में रखी ये चीजें, करें इन्हें जल्द बाहर

वास्तु का हमारे जीवन से गहरा नाता हैं। घर का वास्तु ठीक हो तो घर में सकारात्मकता बनी रहती हैं और जीवन में आने वाली परेशानियों का सुलटारा जल्दी हो जाता हैं। लेकिन अगर घर में वास्तुदोष हो तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बनता हैं और घर में विपदाएं आती ही रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों की जानकारी देने जा रहे हैं जो अपने साथ बुरा वक़्त लेकर आती हैं और बनते हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं। ये चीजों घर में कलह का कारण बनती हैं तो इन्हें जल्द घर से बाहर कर देना ही उचित हैं। तो आइये जानते हैं उन चीजों के बारे में।

vastu tips,vastu tips in hindi,inauspicious things in house,bad luck in life

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के भीतर कभी भी पुराने अखबार को नहीं रखना चाहिए। वास्तु कहता है कि घर में पड़ा रद्दी का ढेर सदा नकारात्मक ऊर्जा को घर के अंदर लेकर आता है। इससे परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है। घर के लोगों को आर्थिक हानि उठानी पड़ती है। ऐसे में घर के भीतर कभी भी पुराने अखबारों के ढेर को नहीं रखना चाहिए।

- वास्तु के मुताबिक कपड़ों का संबंध भाग्य के साथ है। अच्छे कपड़े अच्छे भाग्य का प्रतीक होते हैं। वहीं पुराने मैले-कुचले कपड़े बदकिस्मती का। ऐसे में अगर घर के अंदर पुराने मैले कुचले कपड़ों को रखा गया है, तो उसे फौरन बाहर हटा दीजिए। फटे पुराने कपड़े जीवन में दुर्भाग्य लेकर आते हैं।

vastu tips,vastu tips in hindi,inauspicious things in house,bad luck in life

- घर के अंदर बंद घड़ी को नहीं रखना चाहिए। बंद घड़ी बदकिस्मती का प्रतीक होती है। इससे व्यक्ति के जीवन में रुकावट आती है। उसके बने हुए काम बिगड़ने लगते हैं। वास्तु का कहना है कि घर में बंद घड़ियों को रखने से व्यक्ति की किस्मत भी बंद हो जाती है।

- अगर आपके घर में पुराने खराब हो चुके ताले रखे हैं, तो उसे फौरन घर से बाहर निकाल दीजिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के अंदर कभी भी पुराने खराब पड़ चुके तालों को नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में पुराने ताले को अशुभ माना गया है। उसके मुताबिक नया ताला अच्छी किस्मत का प्रतीक होता है। वहीं पुराना खराब हो चुका ताला बुरी किस्मत का वाहक होता है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

ये भी पढ़े :

# डीप नेक ड्रेस में दिखा अमाला पॉल का बेहद बोल्ड अंदाज, तस्वीरें इंटरनेट पर हो रही वायरल

# क्लीवेज फ्लॉन्ट करती नजर आई Rashami Desai, फैन्स को भाया एक्ट्रेस का Bold अंदाज; Photos वायरल

# हिमाचल : दो कार सवारों से पुलिस ने बरामद की 18 लाख की हिमालयन वियाग्रा

# गोरखपुर : बेटों का झगड़ा छुड़ाने पहुंचे पिता को बहू-बेटे ने दिया धक्का, हुई मौत

# पंजाब में 26 जुलाई से खुलने जा रहे स्कूल, मुख्यमंत्री ने किया प्रतिबंधों में ढील देने का एलान

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com