चीनी का कमाल देखना हैं तो आजमाएं ये उपाय, दुख दूर करने के साथ ही बनाएगी मालामाल

By: Ankur Thu, 17 Nov 2022 08:34 AM

चीनी का कमाल देखना हैं तो आजमाएं ये उपाय, दुख दूर करने के साथ ही बनाएगी मालामाल

जीवन का हर समय सुनहरा हो ऐसा जरूरी नहीं हैं। कई लोगों के जीवन में तो ज्यादातार समय उदासी और परेशानी छाई रहती हैं जिससे वे उभरना चाहते हैं, लेकिन कोई तरीका नहीं मिल पाता हैं। ऐसे में ज्योतिष में बताए कुछ उपाय आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। क्या आप जानते हैं कि रसोई में इस्तेमाल होने वाली चीनी जिस तरह मुंह में मिठास घोलती हैं, उसी तरह जीवन को भी सुखमय बना सकती हैं। जी हां, ज्योतिष में चीनी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से घर परिवार में चल रही कड़वाहट, करियर में रुकावट, धन-संपत्ती में कमी आदि समस्या को दूर किया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,sugar remedies,positivity in life

ग्रह दोष करें दूर

मान्यता है कि शक्कर के ज्योतिष उपाय अपनाने से ग्रह दोष दूर किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको सूर्य देव को प्रसन्न करने की आवश्यकता पड़ेगी। इस उपाय को अपनाने के लिए एक कलश में साफ जल लें और इसमें चीनी के कुछ दाने डालें। अब इस जल को सुबह-सुबह सूर्य देव को अर्पित करें। कहते हैं कि इस उपाय को अपनाने से सूर्य देव जल्दी प्रसन्न होते हैं और ग्रह दोष दूर होते हैं।

शनि की साढ़े साती से छुटकारा


अगर आप शनि की साढ़े साती की वजह से परेशानी का सामना कर रहे हैं तो चीनी का एक विशेष उपाय आपके लिए बेहद ही लाभदायक साबित हो सकता है। इसके लिए सूखे नारियल को घिसे और चीनी मिलाकर चीटियों में खिलाएं। कहते हैं कि यह उपाय करने से कुंडली में मौजूद शनि ग्रह से छुटकारा मिलता है।

सफलता के लिए उपाय


घर से निकलते समय यदि आप करियर से जुड़े किसी शुभ कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं तो चीनी का उपाय करना न भूलें। एक तांबे के बर्तन में चीनी और पानी लें और इसे घोलकर थोड़ा पी लें। यह चीनी और दही युक्त उपाय की तरह काम करता है और सफलता पाने में भी मददगार साबित होगा।

astrology tips,astrology tips in hindi,sugar remedies,positivity in life

पितृदोष करें दूर

कहते हैं कि अगर घर में पितृदोष हो, तो इस कारण आर्थिक ही नहीं शारीरिक समस्याएं भी आपको घेर सकती हैं। पितृदोष की वजह से परिवार के सदस्यों में अक्सर मनमुटाव बना रहता है। चीनी से जुड़ा उपाय कारगर साबित हो सकता है। इस उपाय को करने के लिए आप आटे की रोटी बनाएं और इसमें चीनी मिलाकर इसे कौवों को खिलाए। कहते हैं कि ऐसा करने वाले व्यक्ति की परेशानियां कम होती है। बता दें कि इस उपाय को कई दिनों तक करना अच्छा माना जाता है।

बिजनेस में तरक्की


चीनी के उपाय से आपके ठप्प पड़े हुए बिजनेस को ठीक कर सकता है। इसके अलावा लंबे समय से आर्थिक परेशानियों को झेल रहे हैं तो सूखे आटे में चीनी मिलाकर कौवों और चींटियों को खिलाएं। यह बेहद कारगर उपाय है जो जीवन में चली आ रही दिक्कतों का समाधान करता है।

राहु दोष को कम करने के लिए


कुंडली में राहु की बाधा दूर करने के लिए रात को सोते समय लाल कपड़े में थोड़ी सी चीनी बांधकर अपने तकिए के नीचे रख सकते हैं। इससे काफी हद तक राहु दोष को कम किया जा सकता है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com