मनोकामना के अनुसार करें चावल के ये उपाय, चमकेगी आपकी किस्मत

By: Ankur Thu, 08 Apr 2021 07:56 AM

मनोकामना के अनुसार करें चावल के ये उपाय, चमकेगी आपकी किस्मत

हर इंसान मनचाहा जीवन जीने के लिए कड़ी मेहनत करता हैं लेकिन उसको अपनी मेहनत के मुताबिक फल नहीं मिल पाता हैं। कई बार ऐसा समय आता हैं जब व्यक्ति को जीवन में अस्थिरता व धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं अपने भाग्य को मजबूत बनाने की। इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं चावल। जी हां, शास्त्रों में चावल से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें कर अपनी किस्मत को संवारा जा सकता हैं और मनोकामना पूरी की जा सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

दरिद्रता होगी दूर

पूजा या किसी भी धार्मिक काम में चावल का विशेष महत्व है। साथ ही इसका संबंध चंद्रमा से होता है। इसलिए रोजाना माथे पर चावल का तिलक लगाएं। इससे कुंडली में चंद्रमा मजबूत होने के साथ धन संबंधी समस्याएं दूर होगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,rice remedies,fortune remedies ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, चावल के उपाय, किस्मत के उपाय

इस उपाय से करें देवी लक्ष्मी को प्रसन्न

पूर्णिमा या किसी शुभ मुहूर्त में लाल रंग के रेशमी कपड़े में 21 चावल के दानों को हल्दी से रंग कर बांध लें। फिर माता की चौकी बनाकर उनकी तस्वीर स्थापित करें। फिर देवी मां के आगे उस कपड़े को रख दें। देवी मां की पूजा करने के साथ कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। फिर कुछ चावल अपने पर्स और बाकी के चावल अपने धन रखने वाली जगह पर रख दें। इससे पैसों की किल्लत दूर होकर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

धन प्राप्ति के लिए

सोमवार के दिन आधा किलो चावल लें। फिर इसे शिव जी के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर 1-1 मुट्ठी अर्पित करें। इस बार का ध्यान रखें कि चावल टूटे हुए ना हो। बाकी के चावल गरीब व जरूरतमंद को दान करें। इस उपाय को लगातार 5 सोमवार करें। इससे धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

astrology tips,astrology tips in hindi,rice remedies,fortune remedies ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, चावल के उपाय, किस्मत के उपाय

मनोकामना पूरी करने के लिए

शुक्रवार रात 10 बजे घर की उत्तर दिशा में एक चौकी रख कर उसपर कलश स्थापित करें। कलश पर केसर से स्वास्तिक बनाकर उसमें पानी, दूर्वा, चावल, 1 रुपया का सिक्का डालें। फिर छोटी प्लेट में चावल भर कर उसे कलश के ऊपर रखें। अब श्रीयंत्र की स्थापित करके चौमुखी दीया जलाकर कुमकुम व चावल से पूजा करके लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ पढ़े। इससे मनोकामना पूरी होने के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्या होगी दूर

घर पर मीठे चावल बनाकर कौवों को खिलाएं। इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होगी। आय के नए स्त्रोत बनने के साथ नौकरी में तरक्की मिलेगी।

जीवन की अस्थिरता दूर करेगा यह उपाय

अक्सर बनते-बनते काम बिगड़ने लगते हैं। इसके पीछे का कारण पितृदोष हो सकता है। इससे बचने के लिए चावल की खीर और रोटी लेकर अमावस्या के दिन कौवों को खिलाएं। इससे पितरों का आशीर्वाद मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलने के साथ समाज में यश, वैभव व सम्मान बढ़ेगा। साथ ही जीवन से अस्थिरता दूर होने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़े :

# आपसे जुड़े कई राज खोलता हैं आपके पैर का अंगूठा, जानें कैसे लगाए इसका पता

# आने वाला हैं मातारानी का पावन पर्व नवरात्रि, वास्तु नियमों के साथ करें पूजन

# चौड़े माथे वाले लोग होते हैं सौभाग्यशाली, जानें इसकी बनावट से आपका भविष्य

# ग्रह दोष से छुटकारा दिलाएगा मोरपंख, इन तरीकों से करें परेशानियों का अंत

# भोजन के ये नियम खुद भीष्म पितामह ने बताए थे अर्जुन को, लाएंगे जीवन में सुख-समृद्धि

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com