नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें, सौभाग्य के साथ ही चमकेगी किस्मत

By: Ankur Fri, 14 Jan 2022 08:50 AM

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें, सौभाग्य के साथ ही चमकेगी किस्मत

हर कोई अपने जीवन में अच्छे समय की चाहत रखता हैं और चाहता हैं कि उन्हें अपने हर काम में सफलता मिले। इसके लिए जरूरी हैं कि अपने भाग्य को चमकाया जाए। ऐसे में आपकी मदद कर सकता हैं नहाने के दौरान पानी। जी हां, ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों बताई गई हैं जिन्हें नहाने के पानी में मिलाया जाए तो सौभाग्य आने के साथ ही किस्मत भी चमकेगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी। इन उपायों से कुंडली दोष का भी निवारण होता है। तो आइये जानते हैं नहाने के पानी में किन चीजों को मिलाना चाहिए...

नहाने के पानी में मिलाएं तिल

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि भाग्य को प्रबल बनाने के लिए हर रोज नहाने के पानी में काले तिल मिला लें और फिर नहा लें। ऐसा करने से भाग्य तो साथ देगा ही साथ में दरिद्रता भी कोसों दूर भागती है। वहीं अगर आप सफेद तिल मिलाकर स्नान करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि आती है और पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध भी मजबूत होते हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,water for happiness

नहाने के पानी में मिलाएं दूध

नहाने के पानी में थोड़ी सी केसर और इलायची मिलाकर नहाना बहुत शुभ माना गया है। मान्यता है कि ऐसा करने से आपका बुरा समय खत्म हो जाता है और जल्द ही अच्छे दिन की शुरुआत हो जाती है। वहीं अगर नहाने के पानी में दूध मिलाकर स्नान करेंगे तो ऐसा करने से आपको रोगों से जल्द मुक्ति मिल जाती है और व्यक्ति की आयु भी लंबी होती है।

नहाने के पानी में मिलाएं सुगंधित चीजें


अगर आप नौकरी में इंटरव्यू या व्यवसाय के किसी काम की वजह से बाहर जा रहे हैं तो सुबह नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी मिला लें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा और सभी अड़चन दूर भी हो जाएंगी। वहीं अगर आप नहाने के पानी में संबंधित चीजें जैसे गुलाब जल, चंदन, इत्र आदि मिला लें तो आपकी धन संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,water for happiness

नहाने के पानी में मिलाएं घी

नहाने के पानी में अगर आप एक चुटकी नमक डालकर स्नान करेंगे तो आपके आसपास मौजूद सभी नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाती हैं और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती हैं, जिससे आपके रुके हुए कार्य पूरे होते हैं। वहीं अगर आप नहाने के पानी में थोड़ा सा घी मिला लेंगे तो इससे आपका रोगों से मुक्ति मिलती है और शरीर स्वस्थ रहता है। साथ ही त्वचा भी चमकदार रहती है।

नदी में स्नान करते समय करें यह काम


नहाते समय भजन, कीर्तन करना या भगवान का नाम लेना बहुत ही पुण्यदायी माना जाता है। वहीं अगर आप इन सभी चीजें के साथ मंत्रों का जप भी करें तो अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। वहीं अगर आप किसी नदी या तालाब में स्नान करने जा रहे हैं तो पानी के ऊपर ‘ऊँ’ लिखकर तुरंत डुबकी मार लें। ऐसा करने से स्नान का पूर्ण फल प्राप्त होता है और ग्रह दोष भी शांत हो जाते हैं और नकारात्मक विचार खत्म हो जाते हैं।

ये भी पढ़े :

# Makar Sankranti 2022 : ग्रहदोषों से मुक्ति पाने के लिए करें इन चीजों का दान

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com