मां लक्ष्‍मी को नाराज करते हैं आपके ये काम, बिगड़ जाती है तकदीर

By: Ankur Sat, 05 June 2021 07:53 AM

मां लक्ष्‍मी को नाराज करते हैं आपके ये काम, बिगड़ जाती है तकदीर

अपने जीवन में सभी चाहते हैं कि धन, वैभव, ऐश्‍वर्य और संपन्‍नता की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहे और जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानियों का सामना ना करना पड़े। मां लक्ष्‍मी को प्रसन्न करने के लिए सभी कई जतन करते हैं लेकिन हम अनजाने में कुछ काम ऐसे कर बैठते हैं जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और तकदीर बिगड़ने लगती हैं। मां लक्ष्मी की नाराजगी आपके जीवन में कई परेशानियां ला सकती हैं। तो आइये जानते हैं उन कामों के बारे में जिन्हें करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं।

महिलाएं ऐसा भूलकर भी न करें

घर की महिलाओं को मां लक्ष्‍मी के रूप में देखा जाता है और उन्‍हें साफ-सफाई का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। अक्‍सर देखने में आता है कि महिलाएं जल्‍दबाजी स्‍नान किए बिना ही रसोई में खाना पकाने लगती हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो अब इस भूल को सुधार लें। मान्‍यता है कि जिन घरों में महिलाएं बिना नहाए किचन में काम करती हैं, उस घर में कभी बरकत नहीं आती और मां लक्ष्‍मी भी नाराज रहती हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,maa laxmi

परिवार में लड़ाई करना

कुछ लोगों की आदत होती है छोटी-छोटी बातों पर बुरा मानकर एक-दूसरे से लड़ाई करते हैं और अपशब्‍द बोलते हैं। ऐसे लोगों से मां लक्ष्‍मी हमेशा के लिए नाराज हो जाती हैं। इसलिए हम सभी को अपने गुस्‍से और अपनी भावनाओं पर काबू रखना चाहिए और आवेश में आकर किसी को भला बुरा नहीं बोलना चाहिए।

अतिथियों का सम्‍मान न करना

कुछ लोगों की आदत होती है कि मेहमानों के घर आते ही नाक-मुंह सिकोड़ने लगते हैं। हिंदू धर्म में अतिथियों को देवताओं का दर्जा दिया गया है कि और ऐसा कहा जाता है कि अतिथि के रूप में देवता हमारे घर में पधारते हैं। ऐसे में उनके आने पर मुंह बना लेना यह बिल्‍कुल भी अच्‍छी बात नहीं है। हमें मेहमानों को पूरे सम्‍मान के साथ बैठकार उनकी आवभगत करनी चाहिए और हो सके तो उन्‍हें कुछ उपहार देकर विदा करना चाहिए। मान्‍यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी आप पर बेहद प्रसन्‍न होती हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,maa laxmi

शाम के वक्‍त यह कार्य करना

शाम के वक्‍त माना जाता है कि पति और पत्‍नी को काफी संयम से काम लेना चाहिए। सूर्यास्‍त के वक्‍त या फिर गौधूलि बेला में अगर कोई महिला या पुरुष शारीरिक संबंध बनाने का काम करते हैं तो यह अच्‍छा नहीं माना जाता। ऐसा करने वालों से मां लक्ष्‍मी सदैव अप्रसन्‍न रहती हैं और उनके घर में दरिद्रता पांव पसारने लगती है।

दूसरों की मदद न करना

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह वैसे तो बड़ी-बड़ी बातें करती हैं, लेकिन जब दूसरों की मदद करने की बात आती है तो पीछे हट जाते हैं। मां लक्ष्‍मी ऐसे लोगों पर नाराज रहती हैं। मानवता का कर्तव्‍य सभी लोगों के लिए सबसे ऊपर है, जो लोग इस कर्तव्‍य का पालन नहीं करते, उन्‍हें मां लक्ष्‍मी पसंद नहीं करतीं और उनसे सदैव नाराज रहती हैं।

ये भी पढ़े :

# अपरा एकादशी का व्रत दूर करता हैं जीवन की सभी समस्याएं, जानें पूजा विधि और महत्व

# हथेली की ये रेखाएं दर्शाती हैं लक्ष्मी-कुबेर का आशीर्वाद, बनेंगे अथाह धन-संपत्ति के स्‍वामी

# घर में खुशहाली और बरकत का आगमन करेंगे नमक के ये टोटके

# बिना पैसे दिए इन 6 चीजों का उपयोग करना कष्टकारी, धन के साथ छिनती हैं सुख-शांति

# आज से कर्क राशि में प्रवेश करेगा मंगल, इन 5 राशियों के जातक रहें सावधान, हो सकता है अमंगल

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com