फिटकरी के ये आसान उपाय दूर करेंगे जीवन की कई परेशानियां, खुशियों का होगा आगमन

By: Ankur Sat, 10 Apr 2021 07:46 AM

फिटकरी के ये आसान उपाय दूर करेंगे जीवन की कई परेशानियां, खुशियों का होगा आगमन

कभी भी कटने या चोट लगने पर फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता हैं जिसका चिकित्सकीय महत्व हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकरी का ज्योतिषीय महत्व भी होता हैं जो जीवन की परेशानियों को दूर कर जीवन में खुशियां लाने का काम करता हैं। जी हां, शास्त्रों में फिटकरी के कई उपाय बताए गए हैं को सकारात्मकता का संचार करने का काम करते हैं एवं कलह और आर्थिक समस्याओं जैसी कई दुविधाओं को आसानी से दूर करते हैं। तो आइये जानते हैं फिटकरी के उन उपायों के बारे में।

बच्चे की पढ़ाई के लिए

यदि आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है या पढ़ाई करते समय उसका मन एकाग्र नहीं रहता है तो गुलाबी फिटकरी का एक टुकड़ा और सफेद फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर कांच की प्लेट में करके पढ़ाई करने की मेज पर या उसके कमरे में रख दें।

astrology tips,astrology tips in hindi,fitkari measures,positivity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, फिटकरी के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

डरावने सपने के लिए

यदि रात में आप सोते हुए अचानक डर जाते हैं या फिर आपको सपने आते हैंं, जिन्हें देखकर आप डर जाते हैं तो फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे एक काले रंग के कपड़ें बांधकर बिस्तर के नीचें रख दें। इससे आपको बुरे स्वप्नों से छुटकारा मिलता है। इसी तरह से यदि रात को बच्चा सोते समय डर जाता है तो फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें। यह कार्य किसी मंगलवार या फिर रविवार के दिन करें।

व्यवसाय में घाटे के लिए

यदि आपके व्यवसाय में घाटा हो रहा है या फिर बरकत नहीं हो रही है तो काले कपड़े में एक फिटकरी का टुकड़ा बांधकर अपनी दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है और नजरदोष से भी बचाव रहता है। जिससे आपके कार्यों में तरक्की आती है।

astrology tips,astrology tips in hindi,fitkari measures,positivity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, फिटकरी के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए

यदि घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगे तो कलह और आर्थिक समस्याएं आने लगती हैं। फिटकरी के प्रयोग से घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर किया जा सकता है। इसके लिए एक कांच के कटोरे में फिटकरी भरकर बाथरूम में रख दें। इस फिटकरी को इस तरह से रखें कि कोई उसे बार-बार न छुए। पंद्रह दिन या फिर प्रति माह इस फिटकरी को बदलते रहें।

कर्ज से छुटकारे के लिए

यदि आप कर्ज से परेशान हैं और लगातार प्रयास करने पर भी कर्ज से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो एक पान का पत्ता लेकर उसके ऊपर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर रखकर बुधवार की सुबह या फिर संध्याकाल में किसी पीपल के पेड़ के नीचे बड़े पत्थर से दबा दें और बिना पीछे देखें वापस घर आ जाएं। इस कार्य को लगातार तीन बुधवार करें। कर्ज मुक्ति के लिए यह उपाय कारगर माना जाता है।

ये भी पढ़े :

# मेष में जा रहा शुक्र बनेगा शादीशुदा जीवन के लिए लाभकारी, इन उपायों से बढ़ेगा प्यार

# शुक्रवार को किए गए ये उपाय दिलाएंगे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, सुख-शांति और समृद्धि का होगा आगमन

# चैत्र नवरात्रि की शुरुआत से पहले ही करें यह तैयारी, मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद

# मनोकामना के अनुसार करें चावल के ये उपाय, चमकेगी आपकी किस्मत

# आपसे जुड़े कई राज खोलता हैं आपके पैर का अंगूठा, जानें कैसे लगाए इसका पता

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com