• हिन्दी न्यूज़››
  • ज्योतिष››
  • नवरात्रि 2021 : देवी की असीम कृपा दिलाएंगे पान पत्ते के ये उपाय, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

नवरात्रि 2021 : देवी की असीम कृपा दिलाएंगे पान पत्ते के ये उपाय, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

By: Ankur Mon, 12 Apr 2021 08:37 AM

नवरात्रि 2021 : देवी की असीम कृपा दिलाएंगे पान पत्ते के ये उपाय, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

कल 13 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि का पावन पर्व शुरू होने जा रहा हैं जिसमें माता के भक्त माता की आराधना करते हुए उनका आशीर्वाद प्राप्त करने की कामना करते हैं। इन नौ दिनों में मातारानी के विभिन्न स्वरूपों का पूजन होता हैं। इस दौरान किए गए कुछ उपाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि लाने का काम करते हैं और घर में बरकत बनी रहती हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए पान के पत्ते से जुड़े कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो मातारानी की कृपा दिलाने का काम करेंगे और आपकी हर मनोकामना की पूर्ती करेंगे। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

अधूरी इच्छा होगी पूरी

पान के पत्ते पर 2 लौंग रखें। फिर इसे बहते जल में प्रवाहित कर दे। इससे आपकी सालों पुरानी अधूरी इच्छा पूरी होने में मदद मिलेगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,navratri special,navratri 2021 ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, नवरात्रि स्पेशल, नवरात्रि 2021

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए नवरात्रि में पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर देवी मां को अर्पित करें। इससे आर्थिक समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे। इसके अलावा नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक पान का बीड़ा मां दुर्गा के मंदिर में अर्पित करें। साथ ही इसे एक ही समय पर करें। तभी लाभ मिलेगा।

कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्या होगी दूर

पान के पत्ते पर सरसों का तेल लगाकर देवी मां को अर्पित करें। बाद में उस पत्ते को उठाकर अपने सिर के पास रखकर सोएं। अगली सुबह उसे माता रानी के मंदिर के पीछे की ओर रखें। इससे नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,navratri special,navratri 2021 ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, नवरात्रि स्पेशल, नवरात्रि 2021

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

मंगलवार के दिन 1 पान के पत्ते पर लौंग और इलायची रखकर उससे बीड़ा बना लें। इसे हनुमान जी अर्पित करें। इससे कर्ज से छुटकारा मिलने में मदद मिलेगी।

गृह कलह से मिलेगी मुक्ति

नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक लगातार पान के पत्ते पर केसर लगाकर रखें। फिर उसे पास रखकर दुर्गा स्त्रोत और दुर्गा जी की नामावली का पाठ करें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। साथ ही घर में चल रहा लड़ाई-झगड़ा दूर होकर सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली का आगमन होगा।

ये भी पढ़े :

# बेहद पुण्यकारी मानी जाती हैं सोमवती अमावस्या, भूलकर भी ना करें आज ये काम

# नवरात्रि पर राशिनुसार करें मां दुर्गा का पूजन, सभी मनोकामनाओं की होगी पूर्ती

# फिटकरी के ये आसान उपाय दूर करेंगे जीवन की कई परेशानियां, खुशियों का होगा आगमन

# मेष में जा रहा शुक्र बनेगा शादीशुदा जीवन के लिए लाभकारी, इन उपायों से बढ़ेगा प्यार

# शुक्रवार को किए गए ये उपाय दिलाएंगे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, सुख-शांति और समृद्धि का होगा आगमन

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com