Dhanteras 2021 : इन उपायों से मिलेगा कुबेर का आशीर्वाद, घर में होगा स्थिर लक्ष्मी का निवास

By: Ankur Fri, 29 Oct 2021 08:23 AM

Dhanteras 2021 : इन उपायों से मिलेगा कुबेर का आशीर्वाद, घर में होगा स्थिर लक्ष्मी का निवास

धनतेरस को दिवाली के त्यौहार के आगाज के रूप में जाना जाता हैं। धनतेरस के दिन की जगमगाहट से वातावरण में सकारात्मकता का संचार होता हैं। यह दिन भगवन धन्वन्तरी और कुबेर की पूजा के लिए जाना जाता हैं। कुबेर को धन का देवता कहा जाता हैं जिनके आशीर्वाद से घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से जीवन का उद्धार करते हुए घर में हमेशा स्थिर लक्ष्मी का निवास हो सकता हैं। तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में।

astrology tips,astrology tips in hindi,diwali special,diwali 2021,dhanteras 2021

लक्ष्मी को अर्पित करें लौंग

धनतेरस के दिन लक्ष्मी पूजन के बाद लक्ष्मी या किसी भी देवी को लौंग अर्पित करें। यह काम दीपावली के दिनों में रोज करें। आर्थिक लाभ होता रहेगा।

गाय का भोजन जरूर निकालें


धनतेरस और दीपावली के दिन रसोई में जो भी भोजन बना हो, सर्वप्रथम उसमें से गाय के लिए कुछ भाग अलग कर दें। ऐसा करने से घर में स्थिर लक्ष्मी का निवास होगा।

मोर की मिट्टी की करे पूजा


धनतेरस पर यदि पूजा के समय किसी ऐसे स्थान की मिट्टी जहां मोर नाचा हो लाकर और पूजा करें। इस मिट्टी को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से घर पर हमेशा लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,diwali special,diwali 2021,dhanteras 2021

मंदिर में लगाएं केले के पौधे

धनतेरस के दिन किसी भी मंदिर में केले के दो पौधे लगाएं। इन पौधों की समय-समय पर देखभाल करते रहें। इनके बगल में कोई सुगंधित फूल का पौधा लगाएं। केले का पौधा जैसे-जैसे बड़ा होगा, आपके आर्थिक लाभ की राह प्रशस्त होगी।

चमगादड़ के पेड़ की टहनी रखे पास


धनतेरस के दिन किसी भी शुभ समय में किसी ऐसे पेड़ की टहनी तोड़ कर लाएं, जिस पर चमगादड़ रहते हों। इसे अपने बैठने की जगह के पास रखें, लाभ होगा।

किन्नर को धन करें दान


धनतेरस के दिन किसी किन्नर को धन दान करें और उसमें से कुछ रुपए वापस अनुरोध करके प्राप्त कर लें। इन रुपयों को सफेद कपड़े में लपेटकर कैश तिजोरी में रख लें, लाभ होगा।

ये भी पढ़े :

# Dhanteras 2021 : आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे राशिनुसार किए गए ये ज्योतिषीय उपाय

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com