इन ज्‍योति‍षीय उपायों से दूर करें जीवनसाथी की नाराजगी, रिश्ता होगा मजबूत

By: Ankur Tue, 08 June 2021 08:10 AM

इन ज्‍योति‍षीय उपायों से दूर करें जीवनसाथी की नाराजगी, रिश्ता होगा मजबूत

शादी के बाद रिश्तों को संभालना कोई आसान काम नहीं हैं। आपसी भरोसा और प्यार रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करते हैं। लेकिन कई बार ऐसे हालात बनते हैं कि जीवनसाथी से किसी बात पर अनबन हो जाती हैं और रिश्ता टूटने की कगार पर भी आ जाता हैं। पार्टनर से यह नाराजगी समय के साथ बढ़ती चली जाती हैं। ऐसे में आपकी मदद कर सकते हैं कुछ ज्‍योति‍षीय उपाय जिन्हें सच्चे मन से किया जाए तो जीवनसाथी की नाराजगी दूर हो जाती हैं और रिश्तों में मधुरता आने लगती हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,relationship resentment

देवी दुर्गा से जुड़ा यह उपाय

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, देवी दुर्गा की फोटो, मूर्ति पर गुलाब का फूल चढ़ाएं। इसके साथ ही देवी मां को सफेद रंग से बनी कोई भी म‍िठाई अर्पित करें। इसके बाद मातारानी की पूजा करें और मन ही मन अपने पार्टनर की नाराजगी दूर करने की प्रार्थना करें।

इलायची का यह उपाय है बहुत शानदार

अगर क‍िसी के प‍िया रूठ गए हों तो उन्‍हें भगवान श्रीकृष्ण का स्मरण कर चाहिए। साथ ही कान्‍हाजी से प्रार्थना करनी चाह‍िए क‍ि वह आपके प‍िया की नाराजगी दूर कर दें। इसके बाद प्रार्थना करते हुए तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करती हुई शुक्रवार के दिन छुपाकर रखें। जैसे साड़ी के पल्लू में बांध कर या इसे रुमाल में बांधकर रख दें। अगले दिन शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा पांच शुक्रवार तक न‍ियम‍ितरूप से करने से पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार बढ़ता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,relationship resentment

शहद का यह उपाय भी है काम का

ज्‍योति‍षशास्‍त्र के अनुसार, यदि आपके पार्टनर की नाराजगी दूर ही न हो रही हो तो सच्चे मन से कन्‍हैया का नाम लें। इसके बाद भोजपत्र के टुकड़े पर लाल चंदन से अपने पार्टनर का नाम लिखकर उसे शहद की डिब्बी में डुबोकर उस शीशी को बंद करके रख दें। इसके बाद प्रतिद‍िन न‍ियम‍ितरूप से अपने पार्टनर का नाम लेते हुए उस शीशी को दाह‍िने हाथ से सहलाएं। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से पार्टनर चाहे क‍ितना भी नाराज क्‍यों न हो वह अपनी सारी नाराजगी भूल जाएंगे।

डायमंड से जुड़ा हैं यह उपाय

अगर आपके बार-बार मनाने के बावजूद भी आपके पार्टनर मान न रहे हों तो आप उन्‍हें हीरा या फ‍िर अमेर‍िकन डायमंड भी ग‍िफ्ट कर सकते हैं। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि आपके ग‍िफ्ट में काले या फ‍िर नीले रंग का प्रयोग नहीं होना चाह‍िए अन्‍यथा बात बनने के बजाए ब‍िगड़ भी सकती है। आप लाल, गुलाबी, पीला या फ‍िर हरा रंग चुन सकते हैं। मान्‍यता है क‍ि ये रंग न केवल आपके पार्टनर की नाराजगी दूर कर देंगे बल्कि आपके प्‍यार को सुदृढ़ भी बनाएंगे।

ये भी पढ़े :

# जीवन में समस्याओं से घिरने का संकेत देता हैं सपने में इन जीव-जंतुओं का दिखना

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com