Advertisement

  • स्कूली बच्चों के लिए बनाई गई एक अनोखी यूनिफार्म, जान सकेंगे उनकी सभी हरकतों के बारे में

स्कूली बच्चों के लिए बनाई गई एक अनोखी यूनिफार्म, जान सकेंगे उनकी सभी हरकतों के बारे में

By: Ankur Tue, 08 Jan 2019 09:19 AM

स्कूली बच्चों के लिए बनाई गई एक अनोखी यूनिफार्म, जान सकेंगे उनकी सभी हरकतों के बारे में

वर्तमान समय में समाज में कुछ असमाजिक तत्वों की वजह से स्कूली बच्चों की सुरक्षा एक बड़ी समस्या बन चुकी हैं। इसलिए स्कूलों द्वारा भी एहतियात बरता जाने लगा हैं। इसके लिए चीन की स्कूलों ने एक नायाब तरीका निकाला है जिसकी मदद से बच्चों पर नजर रखी जा सकें और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जा सकें। तो आइये हम बताते हैं आपको उस नायाब तरीके के बारे में।

सूत्रों ने बताया कि चीन के सबसे गरीब गुईझोऊ प्रांत के 10 स्कूलों में बच्चों को पड़ोसी गुनगेक्सी प्रांत के साथ इंटेलीजेंट यूनीफॉर्म पहनना होगा जिसमें इलेक्ट्रानिक चिप्स और गतिविधियों को ट्रैक करने की सुविधा है।

स्मार्ट यूनिफॉर्म पहनने से बच्चों के माता-पिता, टीचर्स और स्कूल के अधिकारी उन्हें ट्रैक कर सकेंगे और पता लगा सकेंगे कि पढ़ाई के दौरान बच्चा क्या कर रहा है। अगर बच्चा बिना अनुमति के स्कूल से गायब है तो अलार्म बज जाएगा। इसके अलावा अगर बच्चा क्लास में सो रहा है तो इसकी जानकारी भी स्मार्ट यूनीफॉर्म से लग जाएगी।

बच्चों के माता-पिता यह भी पता कर सकेंगे कि उन्होंने क्या खरीदा है और वह कितना खर्च कर रहे हैं। हर बच्चे की स्मार्ट यूनीफॉर्म उसके चेहरे से मैच की जाएगी। अधिकारियों की माने तो स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ रही है कि वह जानते हैं कि टेक्नालॉजी की मदद से उनके हर कदम को ट्रेस किया जा रहा है।

# यहाँ करवा चौथ का व्रत बनता है पति की मौत की वजह, जानें ऐसा क्यों

# यहाँ भैसों को पिलाई जाती है शराब, कारण जान हैरान रह जाएँगे

Advertisement