Advertisement

  • मंदी के दौर में Mercedes ने 1 दिन में बेची 200 कारें

मंदी के दौर में Mercedes ने 1 दिन में बेची 200 कारें

By: Pinki Wed, 09 Oct 2019 2:11 PM

मंदी के दौर में Mercedes ने 1 दिन में बेची 200 कारें

देश की ऑटो इंडस्ट्री आर्थिक मंदी की मार झेल रही है वही इसके उलट लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज की डिमांड बढ़ गई है। दरअसल, लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने फेस्टिवल सीजन की बुकिंग के तहत दशहरे के दिन 200 कारों की डिलीवरी दी। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मर्सिडीज ने बताया कि दशहरे के दिन मुंबई में रिकॉर्ड 125 और गुजरात में 74 कारें बेचीं। बता दें कि मंगलवार यानी 8 अक्‍टूबर को दशहरा था। इस मौके पर लोग कार खरीदना शुभ मानते हैं।

# LIC अलर्ट! प्रीमियम जमा करते वक्त पॉलि‍सी होल्‍डर्स को अब करना होगा ये काम

# घर बैठे ऐसे मुफ्त में पाए SBI का नया ATM कार्ड, आरबीआई ने दिया पुराने कार्ड को बंद करने का आदेश

इसकी जानकारी देते हुए मर्सिडीज बेंज के भारत में सीईओ मार्टिन श्वेंक ने बताया, 'दशहरा और नवरात्र में मुंबई एवं गुजरात के ग्राहकों की ओर से हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी ने सी और ई क्लास सेडान के साथ जीएलसी और जीएलई जैसे एसयूवी वाहनों की आपूर्ति की है।' उन्‍होंने आगे बताया कि ऐसी ही प्रतिक्रिया हमें 2018 में भी मिली थी। जिन मॉडल्स की बिक्री हुई उनमें सी, ई क्लास सेडान और जीएलसी, जीएलई जैसी एसयूवी गाड़ियां शामिल हैं। मर्सिडीज की वेबसाइट के मुताबिक सी-क्लास की शुरुआती कीमत 40 लाख 10 हजार रुपए है। ई-क्लास की 58 लाख 80 हजार, जीएलसी की 52 लाख 37 हजार 658 रुपए और जीएलई की 86 लाख 95 हजार 934 रुपए है।

# जाने क्या है रूस के साथ होने वाली S-400 डील और क्यों जरुरी है भारत के लिए इस सौदे का होना!

# आतंकी मसूद अजहर : एक प्रिंसिपल का बेटा कैसे बन बैठा इंसानियत के लिए बड़ा खतरा!

बता दें कि बीते 10 महीने से ऑटो इंडस्‍ट्री में मंदी का दौर चल रहा है। बिक्री कम होने की वजह से मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, अशोक लीलैंड और महिंद्रा जैसी बड़ी ऑटो कंपनियों ने प्रोडक्‍शन में कटौती की है। वहीं कुछ कंपनियों को प्‍लांट तक बंद करना पड़ा है।

# मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, इस तरह घर बैठे जीते 1 लाख रुपये

# एक छोटी बचत योजना, तेजी से पैसा होता है डबल, पूरी जानकारी के लिए पढ़े

Tags :
|

Advertisement