Advertisement

  • दिल्ली अनाज मंडी : बिल्डिंग में फिर लगी आग, 24 घंटे बाद भी निकल रहा धुआं

दिल्ली अनाज मंडी : बिल्डिंग में फिर लगी आग, 24 घंटे बाद भी निकल रहा धुआं

By: Pinki Mon, 09 Dec 2019 08:47 AM

दिल्ली अनाज मंडी : बिल्डिंग में फिर लगी आग,  24 घंटे बाद भी निकल रहा धुआं

राजधानी दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में एक बार फिर से आग लग गई है। फैक्ट्री से 24 घंटे बाद भी सोमवार सुबह धुआं निकल रहा है। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी आग को पूरी तरह बुझाने पहुंची हैं। पुलिस ने जांच के लिए फैक्ट्री को पहले से ही सील किया हुआ है। आसपास के लोगों को बैरीकेडिंग कर बाहर ही रोका जा रहा है।

rani jhansi road fire,fire delhi,anaj mandi fire,metro news,metro news in hindi,news,news in hindi ,दिल्ली आग, अनाज मंडी

बता दे, इससे पहले रविवार तड़के फैक्ट्री में आग लग जाने के कारण 43 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए। घायलों में से कुछ की हालत नाजुक है। लगभग पांच घंटे तक चले बचाव अभियान में फायर ब्रिगेड और पुलिस ने 60 से ज्यादा लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला था। ज्यादातर मौतें धुएं में दम घुटने से हुईं। दिल्ली सरकार ने जिला मैजिस्ट्रेट से जांच कराने का आदेश दिया है और 7 दिन में रिपोर्ट तलब की है।

जिस फैक्ट्री में आग लगी उसमें बैग, टोपियां, प्लास्टिक का सामान बनाया जाता था और काम करने वाले मजदूर भी इसी फैक्ट्री में रहते थे। चश्मदीदों का कहना है कि तड़के बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर आग लगी, जो जल्द ही फैल गई। इससे ऊपरी मंजिलों पर रहने वाले मजदूर फंस गए और अधिकांश बाहर नहीं निकल पाए। बाद में 30 दमकलों ओर 150 फायर-कर्मियों ने पहुंचकर लोगों को बाहर निकाला। संकरी गली होने से फायर ब्रिगेड को पहुंचने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। मरने वालों में से अधिकांश यूपी और बिहार से हैं। देर शाम तक 29 शवों की ही शिनाख्त हो पाई थी। पोस्टमॉर्टम सोमवार को होंगे। एलएनजेपी की मॉर्चरी में शव रखने की जगह भी कम पड़ गई थी।

Tags :
|

Advertisement