Advertisement

  • कोरोना वायरस : 30 जून तक चीन जाने वाली सभी फ्लाइट्स एयर इंडिया ने की रद्द

कोरोना वायरस : 30 जून तक चीन जाने वाली सभी फ्लाइट्स एयर इंडिया ने की रद्द

By: Pinki Fri, 21 Feb 2020 08:00 AM

कोरोना वायरस : 30 जून तक चीन जाने वाली सभी फ्लाइट्स एयर इंडिया ने की रद्द

दुनिया के कई देशों ने कोरोना वायरस की वजह से चीन के लिए आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। भारत में सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया (Air India) कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते चीन जाने वाली अपनी फ्लाइट्स पर 3 और महीनों के लिए रोक लगा दी है। यानी अब जून के आखिर तक एयर इंडिया की फ्लाइट्स चीन नहीं जाएंगी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शंघाई और हॉन्गकॉन्ग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं। बता दें कि एयर इंडिया की दिल्ली से हॉन्ग कॉन्ग के बीच हर रोज एक फ्लाइट जाती है जबकि दिल्ली से शंघाई के बीच हफ्ते में 6 बार उड़ान भरी जाती है। इंडिगो और स्पाइसजेट की फ्लाइट्स भी चीन और हॉन्ग कॉन्ग जाती हैं। लेकिन अभी फरवरी के आगे भी चीन के लिए फ्लाइट्स बैन करने को लेकर इन एयरलाइंस ने कोई टिप्पणी नहीं की है। इंडिगो ने दिल्ली-चेंगदू, बेंगलुरू-हॉन्ग कॉन्ग और कोलकाता-ग्वांगझू की फ्लाइट्स बंद कर दी हैं।

डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर 2 बुजुर्ग यात्रियों की कोरोना वायरस से मौत, 7 भारतीय संक्रमित

इंडियन कंपनी ने कर दिखाया, मिला कोरोना का तोड़

कोरोना: चीन में फंसे इंड‍ियन कपल ने लगाई भारत सरकार से मदद की गुहार, कहा - 'प्लीज, हमें यहां से बाहर निकालिए

चीनी कैरियर्स की बात करें तो शैंदोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भारत आने वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। चाइना साउदर्न ने भी अपनी फ्लाइट्स की संख्या घटा दी है। हॉन्ग कॉन्क के फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने 20 मार्च, 2020 तक भारत आने वाली फ्लाइट्स की संख्या प्रति सप्ताह 49 से घटाकर 36 कर दी है।

सिंगापुर एयरलाइंस और इसके क्षेत्रीय कैरियर सिल्कएयर ने भी अस्थायी तौर पर कोविड-19 (Covid - 19) के चलते घटती मांग के मद्देनजर अपने सभी नेटवर्क की सर्विसेज कम कर दी हैं। इसीके चलते सिंगापुर एयरलाइंस की मुंबई फ्लाइट और सिल्कएयर की कोच्चि की फ्लाइट्स की संख्या भी मार्च में घटा दी गई है।

7 साल की बच्ची से हारा कोरोना

यह फ्लाइट्स मार्च तक रद्द

सिंगापुर-मुंबई (SQ 426) की 7,14, 21, 28 और मुंबई-सिंगापुर (SQ 425) रूट की फ्लाइट्स को 8, 15, 22 और 29 मार्च के लिए कैंसिल कर दिया गया है। सिल्कएयर की सिंगापुर-कोच्चि (MI 462) और कोच्चि-सिंगापुर (MI 461) रूट की फ्लाइट्स को मार्च में 18 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है।

Tags :
|
|

Advertisement