Advertisement

  • होम
  • होम डेकोर
  • एक्सेसरीज से करें रसोई की सजावट, इस तरह पाए मॉडर्न किचन

एक्सेसरीज से करें रसोई की सजावट, इस तरह पाए मॉडर्न किचन

By: Priyanka Wed, 20 May 2020 4:09 PM

एक्सेसरीज से करें रसोई की सजावट, इस तरह पाए मॉडर्न किचन

किचन को अलग लुक देने के लिए अब केवल खास एक्सेसरीज ही चुनी जा रही हैं, फिर चाहे वो बर्तन हों या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स। मार्केट में कई तरह के डिजाइन, कलर और टेक्सचर में एक्सेसरीज मौजूद हैं जो किचन की सजावट का अहम हिस्सा बन रही हैं। कुकिंग पैन्स, प्लेट, टी-सेट, ग्लास और एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के साथ ही अब एक मॉडर्न किचन पूरा होता है।

modern kitchen tips,modern look of kitchen,kitchen tips,household tips,home decor tips,kitchen decor tips ,किचन डेकोर, हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, किचन को दें मॉडर्न लुक

वॉलपेपर

मौसम के हिसाब से वॉलपेपर का सही कलर और पैटर्न चूज करें। जैसे कि गर्मियों में किचन की दीवारों पर लाइट कलर ही अच्छा लगता है, जो ठंडक के साथ किचन को खूबसूरती भी दिखाता है। गर्मियों में किचन को कूल रखने के लिए आप आर्टिफिशियल ग्रास का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। साथ ही यह देखने में काफी सुदंर लगते हैं। आप चाहे तो इसे दीवारों और फर्श दोनों जगह लगवा सकते हैं।

स्टेनलैस स्टील कैबिनेट्स

यदि आप लकड़ी के कैबिनेट्स नहीं लगाना चाहतीं, क्योंकि आप के घर में दीमक जल्दी लग जाती है, तो आप स्टेनलैस स्टील कैबिनेट्स लगवा सकती हैं। ये आजकल काफी ट्रैंड में हैं। इन में न तो दीमक लगने का डर रहता है और न ही ये जल्दी गलते हैं। साथ ही स्टाइलिश लुक भी देते हैं।

modern kitchen tips,modern look of kitchen,kitchen tips,household tips,home decor tips,kitchen decor tips ,किचन डेकोर, हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, किचन को दें मॉडर्न लुक

पाइन कोन एक्सेसरीज

पाइन कोन मटेरियल के साथ किचन एक्सेसरीज को नया रूप दिया जा रहा है। पाइन कोन के सख्त सिरेमिक बर्तनों में अलग-अलग आकार-प्रकार के जार मिलते हैं। इनके ऊपर सख्त मटेरियल से बनी फ्लोरल डिजाइन उभरी हुई दिखती है। कुछ एक्सेसरीज को लकड़ी का बॉर्डर दे दिया जाता है जिससे इन्हें टेक्सचर मिलता है। डाइनिंग टेबल और शेल्व्स पर रखे ये जार परफेक्ट लगते हैं।

ग्लास कैबिनेट्स


यदि आप अपनी किचन को अलग लुक देना चाहती हैं तो ग्लास कैबिनेट्स अपनी किचन में शामिल करें। इन की खासीयत यह होती है कि इन में बनी अलमारियों के दरवाजे ग्लास के होते हैं, जिस से आप को उन में रखा सामान आसानी से नजर आ जाता है। साथ ही यदि आप की क्रौकरी काफी स्टाइलिश है तो आप अलमारी में उन्हें लगवा कर किचन को अट्रैक्टिव लुक दे सकती हैं। इन की आप को ढेरों वैराइटियां और डिजाइन मार्केट में मिल जाएंगे। ग्लासेज को स्टाइलिश लुक देने के लिए इन पर डिजाइनिंग भी की जाती है।

फाइबर स्पून
किचन को ब्राइट लुक देना चाहते हैं तो कलरफुल फाइबर स्पून के साथ यह संभव है। ये कई खूबसूरत रंगों में मिलती हैं। इनमें वेजीटेबल स्पून, पिज्जा कटर और पीलर भी शामिल है। हैंडल पर हैंगर भी दिए जाते हैं जिससे इन्हें दीवर पर आसानी से हैंग किया जा सकता है।

Tags :

Advertisement