Advertisement

  • एअरपोर्ट पर ये चीजें पहन कर जाना आपको डाल सकता है मुसीबत में

एअरपोर्ट पर ये चीजें पहन कर जाना आपको डाल सकता है मुसीबत में

By: Ankur Fri, 04 May 2018 1:52 PM

एअरपोर्ट पर ये चीजें पहन कर जाना आपको डाल सकता है मुसीबत में

हर किसी की इच्छा होती है कि वह अपनी जिंदगी में एक बार तो हवाई यात्रा जरूर करें। आप में से कई लोग ऐसे होंगे जो पहले विमान की यात्रा कर चुके हैं लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होनें आज तक एअरपोर्ट तक नहीं देखा हैं और हमेशा सोचते रहते है कि जब वे पहली बार हवाई यात्रा करेंगे तब एअरपोर्ट पर किस तरह से वहाँ का सारा प्रोसेस करेंगे और सोचते रहते है कि कहीं कोई परेशानी तो नहीं होगी। तो हम बताते हैं आपको कि प्लेन में यात्रा करने से पहले एअरपोर्ट पर कई सिक्यूरिटी चेक्स होते है जहां पर आपको कुछ चीजों का ध्यान रखने की जरूरत होती है। नहीं तो एअरपोर्ट पर पहनी गई कुछ चीजें आपको परेशानी में डाल सकती है जो आपकी हवाई यात्रा का मजा खराब करती हैं।

* कॉम्प्लीकेटेड जूते


अपनी तरफ़ से तो आपने बड़े ही स्टाइलिश ऊंची हील वाले, ढेर सारे फ़ीतों वाले जूते पहने हैं पर जैसे ही आप सिक्योरिटी चेक के लिए पहुँचेंगे, आपको वो जूते उतारने पड़ेंगे। फिर होगी मुसीबत जब आपको पहले तो उन्हें उतारने में वक़्त लगेगा और फिर पहनने में। और अगर आप को फ़्लाईट के लिए पहले से ही देरी हो चुकी है तो भारी मुसीबत हो जायेगी। इसलिए सादे और आसानी से पहनने-उतरने वाले जूते ही पहनिए।

* ज़ेवर

देखिये ज़ेवर तो उतार कर दिखाने ही पड़ते हैं लेकिन अगर आपने अपने शरीर में कोई पियर्सिंग करवा रखी है, धातु की या कोई और तब तो आपके लिए और भी मुश्किल हो जायेगी। आपकी पूरी बॉडी की चेकिंग होगी और ख़ास गुज़ारिश करने पर ही अकेले में आपकी जाँच करेंगे वरना सबके सामने दिखाना पड़ेगा कि शरीर में कहाँ कौन सा मेटल खुदा पड़ा है।

# पुरुषो को उत्तेजित करने के लिए अति आव्श्यक है ये वस्त्र

# पतले और लंबे दिखने के लिए पुरुष अपनाएं से फैशन टिप्स

fashion accessories to avoid,fashion accessories to avoid at airport,airport look tips,fashion tips ,एअरपोर्ट

* कोट और जैकेट

इनकी भी भरपूर चेकिंग होती है, हमारे यहाँ भी और दूसरे कई देशों में भी। इसलिए ध्यान रहे कि इन्हें पहन के ना जाएँ अगर ठण्ड नहीं है तो। वरना इनकी स्क्रीनिंग होगी और फिर इन पर मौजूद मेटल की वजह से जवाबदेही जो होगी, वो अलग।

* आपत्तिजनक कपड़े

हमारे देश में इसको लेकर बहुत सख़्त क़ानून नहीं हैं अभी तक लेकिन अगर आप कुछ भी ऐसा-वैसा आपत्तिजनक पहन कर, जहाँ आपकी टीशर्ट या शर्ट पर कुछ आपत्तिजनक मेसेज लिखे हों, किसी और देश में जाने वाले हैं तो ध्यान रहे, एयरपोर्ट पर ही आपको रोक लिया जाएगा, पूछताछ होगी और आपको शक़ की नज़रों से देखा जाएगा। भले ही आपकी मंशा ऐसी-वैसी ना हो, सरकारी अफ़सरों की रेडार पर तो आप आ ही जाएँगे।

* हद से ढीले कपड़े

जी हाँ, इसका कारण है कि अधिकारीयों को लगता है कि ढीले-ढाले या ज़रुरत से बड़े कपड़ों में आप कुछ छुपा कर ले जा सकते हैं। इसलिए ज़रूरी है कि शक़ की नज़रों से ख़ुद को बचाएँ, सादे, अपने साइज़ के कपड़े ही पहन कर जाएँ।

# बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साड़ी लुक्स

# अपने फिगर के अनुसार चुने स्टाइलिश ब्लाउज

Advertisement