Advertisement

  • पहला दिन बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर जिंदा है' 45 करोड़!

पहला दिन बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर जिंदा है' 45 करोड़!

By: Pinki Fri, 22 Dec 2017 10:02 AM

पहला दिन बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर जिंदा है' 45 करोड़!

सलमान खान की बहुप्रतीक्षित और बहुचर्चित फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने आज सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की फिल्म धमाका करेगी इसमें कोई दो राय नहीं है। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में कितना क्रेज है इसका अंदाजा इसकी एडवांस बुकिंग को देखकर लग गया था। रही-सही कसर पहले दिन सुबह के शोज ने पूरी कर दी है। मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों में इसे प्रात: 8.30 बजे से चलाया गया है। कहीं कहीं तो इसके पांच-पांच शो रखे गए हैं। ज्यादातर मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों ने अपनी सभी स्क्रीन्स पर इसके मार्निंग शो रखे। मार्निंग शो में दर्शकों की संख्या 80 प्रतिशत के करीब रही है, जो बेहतरीन है। इस भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा है शाम और रात के सभी शोज 100 प्रतिशत फुल रहेंगे।

# यामी गौतम के साथ हुआ हादसा, फिर भी मिली तारीफ, कहा - मेरा जोश हमेशा हाई रहता है

# एक दशक, 18 फिल्में, 9 हिन्दी, 4 पुरस्कार: यह है ‘उरी’ की पल्लवी शर्मा उर्फ यामी गौतम

Salman Khan,tiger zinda hai,first day office collection,katrina kaif,bollywood,gossips ,सलमान खान,टाइगर जिंदा है,कटरीना कैफ,बॉक्स ऑफिस

ट्रेड विश्लेषकों का आंकलन था कि यह फिल्म पहले दिन 50 करोड तक का कारोबार करने में सफल होगी, लेकिन महाराष्ट्र में 'मनसे' (राज ठाकरे की राजनीतिक पार्टी) के फिल्म डिवीजन ने इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर विरोध व्यक्त किया, जिसके चलते एकल सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स में इसकी एडवांस बुकिंग की रफ्तार में कमी आई, जिसके चलते अब अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 40 करोड से ज्यादा का कारोबार करने में सफल होगी, लेकिन सिनेमाघरों के बाहर लगी दर्शकों की लम्बी कतारों को देखकर यह आंकलन कम नजर आ रहा है। हालात के अनुसार कहा जा सकता है कि 'टाइगर जिंदा है' पहले दिन 45 करोड के लगभग कारोबार करेगी जो सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म होगी।

सलमान खान की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' रही है, जिसने पहले दिन लगभग 40.35 करोड का कारोबार किया था। कबीर खान के निर्देशन में बनी 'एक था टाइगर' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 32.92 करोड का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी। इस वर्ष की सबसे बड़ी ओपनिंग हिन्दी में डब दक्षिण की बहुचर्चित फिल्म 'बाहुबली-2 : द कन्क्लूजन' रही है जिसने बॉक्स ऑफिस पर पहले 41 करोड़ का कारोबार किया था।

# कंफर्म: 19 साल बाद भंसाली और सलमान का हुआ ‘संगम’, बनेगी नई प्रेम कहानी

# ‘गली बॉय’ का कमाल: 10वाँ साल, 16 फिल्में, 28 पुरस्कार, बॉलीवुड के नए सरताज

Tags :

Advertisement