Advertisement

  • कहाँ से शुरू होगी ‘रेस-4’, जिज्ञासावश उठा एक सवाल, ‘रेस-3’ के अन्त से, या फिर ‘रेस-2’ के अन्त से होगी शुरूआत

कहाँ से शुरू होगी ‘रेस-4’, जिज्ञासावश उठा एक सवाल, ‘रेस-3’ के अन्त से, या फिर ‘रेस-2’ के अन्त से होगी शुरूआत

By: Rajesh Sat, 12 Jan 2019 4:20 PM

कहाँ से शुरू होगी ‘रेस-4’, जिज्ञासावश उठा एक सवाल, ‘रेस-3’ के अन्त से, या फिर ‘रेस-2’ के अन्त से होगी शुरूआत

फिजाओं में सर्द हवाओं के एक झौंके ने बॉलीवुड को हिला कर रख दिया है। इन हवाओं से पता चला है कि निर्माता रमेश तौरानी ने अपनी सफल फ्रेंचाइजी ‘रेस’ के अगले भाग से सलमान खान के साथ ही ‘रेस-3’ के समस्त सितारों और निर्देशक को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब वे एक बार फिर से ‘रेस’ के असली खिलाड़ी सैफ अली खान और अब्बास मस्तान के साथ इसकी अगली कड़ी ‘रेस-4’ बनाने की सोच रहे हैं।

जब से बॉलीवुड के गलियारों में ‘रेस-4’ की चर्चा छिड़ी है तभी से इस सीरीज को पसन्द करने वाले दर्शकों के जेहन में एक सवाल उठ खड़ा हुआ है कि अब इसका अगला भाग ‘रेस-4’ कहाँ से शुरू होगा। ‘रेस-3’ को नए कथानक के साथ बनाया गया था, इसे ‘रेस-2’ के अन्त के बाद से शुरू नहीं किया गया था। इस फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूजा ने सलमान खान और रमेश तौरानी पर आरोप लगाया था कि बिना पटकथा के फिल्म को शुरू कर दिया गया था, जिसका खामियाजा बॉक्स ऑफिस पर भुगतना पड़ा। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 169 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी।

अब इस बात की सम्भावना पर गौर किया जा रहा है कि क्या रमेश तौरानी एक बार फिर से इस फिल्म के निर्देशक द्वय अब्बास मस्तान को भी इसके साथ जोडऩे में कामयाब हो पाएंगे, क्योंकि ‘रेस’ की पहली दो फिल्मों का निर्देशन अब्बास-मस्तान ने किया था और इसकी तीसरी फिल्म में सलमान खान के साथ रेमो डिसूजा ने काम किया था। जब फिल्म से सलमान खान का पत्ता साफ हो रहा था तो एक बड़ा सवाल यह उभरता है कि क्या इस फिल्म से रेमो का नाम भी हटेगा और उनके स्थान पर पुन: अब्बास मस्तान को लाया जाएगा।

# Flashback 2018: रीमेक ने खींचा दर्शकों को अपनी ओर, बॉक्स ऑफिस पर कुछ हिट कुछ फ्लॉप

# Flashback 2018: ज्यादातर सीक्वल को मिली असफलता, बस एक ही कमाई 200 करोड़

Advertisement