Advertisement

  • 4थे सप्ताह में पहुँची केजीएफ-1, बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ के पार

4थे सप्ताह में पहुँची केजीएफ-1, बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ के पार

By: Rajesh Fri, 11 Jan 2019 5:45 PM

4थे सप्ताह में पहुँची केजीएफ-1, बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ के पार

हिन्दी भाषा में प्रदर्शित हुई मूल रूप से कन्नड़ भाषा में बनी फिल्म फरहान अख्तर की फिल्म ‘केजीएफ-1’ ने उत्तर भारत में कामयाबी की जो मिसाल पेश की है, वह तारीफ-ए-काबिल है। इस फिल्म ने उत्तर भारत में अपने प्रदर्शन के 21 दिनों का सफल सफलतापूर्वक पूरा किया है और अब यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 4थे सप्ताह में प्रवेश कर गई है। इस फिल्म के हिन्दी वर्जन ने पहले सप्ताह में 21.45 करोड, दूसरे सप्ताह में 11.50 करोड़ और तीसरे सप्ताह में 7.44 करोड का कारोबार करते हुए कुल कमाई 40.39 करोड कर ली है। पिछले सप्ताह हिन्दी भाषी क्षेत्रों में इसकी स्क्रीन्स संख्या में इजाफा किया गया था। पहले इसे लगभग 750 स्क्रीन्स मिली थी, जिन्हें बढ़ाकर तीसरे सप्ताह में 950 से ज्यादा किया था। दो सप्ताह के बाद किसी फिल्म की स्क्रीन्स में इजाफा करना अपने आप में बड़ी बात थी। केजीएफ के साथ ऐसा हुआ जो उसके हिन्दी भाषी क्षेत्रों में लोकप्रियता का परिचायक बना है।

# एक दशक, 18 फिल्में, 9 हिन्दी, 4 पुरस्कार: यह है ‘उरी’ की पल्लवी शर्मा उर्फ यामी गौतम

# फिल्म निर्माण के दौरान शुरू हुई यौन उत्पीडऩ रोकने की पहल, ‘इंटीमेसी सुपरवाइजर’ की निगरानी में फिल्माए जाएंगे ऐसे दृश्य

bollywood,kgf,kgf box office report,kgf box office collection,kgf chapter 1 box office collection,kgf chapter 1 box office report ,बॉलीवुड,केजीएफ-1,केजीएफ-1 की कमाई

फिल्म लगातार कमाई के शानदार आंकड़ें पेश कर रही हैं और इस फिल्म को हिंदी भाषा के दर्शकों ने भी सिरआंखों पर बिठाया है। इसी के चलते ये फिल्म हिंदी भाषा में डब की गई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साउथ फिल्मों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। इस फिल्म ने हिंदी भाषा में ही अकेले 40 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है और ये एक बेहद शानदार आंकड़ा है। 21 दिसंबर को शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ के साथ सिनेमाघरों में पहुंची इस फिल्म को रिलीज हुए चौथा हफ्ता शुरू हो चुका है। इस दौरान भी फिल्म ने शानदार कमाई की है। अब ये फिल्म ने कमाई की इस दौड़ में सीधा-सीधा ‘बाहुबली- द बिगनिंग’, ‘बाहुबली- द कन्क्लूजन’ और रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ को चुनौती देती दिख रही है। खास बात यह है कि इस लिस्ट में बाकी तीनों ही फिल्में तमिल-तेलुगु भाषाओं की थी जबकि यह फिल्म मूल रूप से कन्नड़ भाषा की फिल्म है। कर्नाटक फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह एक बहुत बड़ी बात है। वल्र्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर केजीएफ अब तक 225 करोड से ज्यादा का कारोबार करने में सफल रही है। यह कन्नड भाषा की ऐसी पहली फिल्म है जिसने केरला में 100 करोड से ज्यादा का कारोबार किया है। इस फिल्म की सफलता ने कन्नड भाषा के फिल्म उद्योग को भी तमिल, तेलुगु और मलयालम की तरह ऊँची परवान दी है।

यह फिल्म ऐसे वक्त पर प्रदर्शित हुई थी जब शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ और रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिम्बा’ सिनेमाघरों में दहाड़ रही थी। इन दो बड़े स्टार्स की फिल्मों के बीच भी एक डब फिल्म का दर्शकों की भारी संख्या को जुटा लेना एक बड़ी टेढी खीर थी लेकिन यश की फिल्म ‘केजीएफ-1’ इस नामुमकिन काम को मुमकिन कर सकी और नतीजा बेहतरीन बॉक्स ऑफिस रिकॉड्र्स के साथ हमारे सामने है।

# वर्ष 2020 जनवरी, दूसरे शुक्रवार को प्रदर्शित होगी इस 100 करोड़ी सितारे की फिल्म

# यामी गौतम के साथ हुआ हादसा, फिर भी मिली तारीफ, कहा - मेरा जोश हमेशा हाई रहता है

Tags :
|

Advertisement