Advertisement

  • ड्राई बालों के लिए जरूरी है कंडीशनर, इस तरह बनाए घर पर ही

ड्राई बालों के लिए जरूरी है कंडीशनर, इस तरह बनाए घर पर ही

By: Ankur Sun, 14 July 2019 4:59 PM

ड्राई बालों के लिए जरूरी है कंडीशनर, इस तरह बनाए घर पर ही

हर महिला की चाहत होती है कि बालों को सुंदर और खूबसूरत दिखाया जाए। इसके लिए महिलाऐं कई तरीके आजमाती हैं जिनमें से एक होता हैं बालों को कंडीशनर करना। जी हाँ, बालों को मुलायम बनाए रखने के लिए उन्हें कंडीशनर करना बहुत जरूरी होता हैं, खासतौर से ड्राई बालों के लिए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे कुदरती कंडिशनर लेकर आए हैं जिन्हें आप घर पर ही बड़ी आसनी से बना सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन घरेलू कंडीशनर के बारे में जो आपके बालों को बनाए मुलायम।

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,homemade conditioner,dry hair tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, बालों की सुन्दरता, घरेलू कंडीशनर, रूखे बालों के टिप्स

नारियल के तेल और प्याज के रस का बनाएं पेस्ट
एक मिक्सर में नारियल के तेल और प्याज के रस को मिलाएं और मिश्रण सा बना लें। आप इस में निम्बू के रस को भी शामिल कर सकते हैं। इस मिश्रण को अपने स्कैल्प में लगाकर इसे 20 से 25 मिनट तक लगा छोड़ दें। बाद में अच्छी तरह से धो लें।

दूध, बादाम का तेल और गुलाब जल
दूध, बादाम का तेल और गुलाब जल को एक कटोरे में मिलाएं और बालों को धोने के बाद उस पर लगाएं। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए बालों पर लगा छोड़ दें। बाद में इसे हलके गर्म पानी से धो लें।

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,homemade conditioner,dry hair tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, बालों की सुन्दरता, घरेलू कंडीशनर, रूखे बालों के टिप्स

दही, हनी और नारियल के तेल का पेस्ट करें तैयार
एक कटोरे में दही, हनी और नारियल के तेल को मिला कर कंडीशनर तैयार कर लें। फिर अपने बालों को शैम्पू और गर्म पानी से धोएं। अपने बालों में से पानी को निचोड़ें और इस कंडीशनर को बालों में लगाएं। 15 मिनट बाद इसे ठंडे या गुनगुने पानी से धो लें।

अंडा है बेस्ट कंडिशनर
अंडों को अच्छे से फेंट लें और बालों को धोने के बाद फेंटें हुए अण्डों को अपने बालों पे लगाएं । कम से कम 20 मिनट तक इसे अपने बालों पर लगा रहने दे और फिर इसे पानी से धो लें।

एलोवेरा और नींबू का करें इस्तेमाल
एक कटोरे में एलोवेरा और नींबू मिला कर रख दें। अपने बालों को शैम्पू से अच्छी तरह धोएं और फिर इस कंडीशनर का इस्तेमाल करें। फिर 5 मिनट के बाद इसे ठंडा या गुनगुने पानी से धो लें।

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

Tags :

Advertisement