Advertisement

  • टीनएजर्स के लिए परफेक्ट है ये ब्यूटी टिप्स, दिखेंगी बॉलीवुड एक्टर्स जैसी खूबसूरत

टीनएजर्स के लिए परफेक्ट है ये ब्यूटी टिप्स, दिखेंगी बॉलीवुड एक्टर्स जैसी खूबसूरत

By: Ankur Sat, 20 July 2019 11:06 AM

टीनएजर्स के लिए परफेक्ट है ये ब्यूटी टिप्स, दिखेंगी बॉलीवुड एक्टर्स जैसी खूबसूरत

टीनएजर्स उम्र का एक ऐसा पड़ाव होता हैं जब शारीरिक और मानसिक रूप से कई बदलाव आते हैं। लड़कियों में भी इसका असर साफतौर पर देखा जा सकता हैं। इसी के साथ ही लड़कियों में इस उम्र के पड़ाव पर खुद को खूबसूरत दिखाने की चाह बढ़ने लगती हैं और वे खुद को इस तरह सजाना चाहती हैं कि किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसी दिखे। इसके लिए वे मेकअप का सहारा लेती है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं जो टीनएजर्स के लिए परफेक्ट रहेंगे और उनकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे। तो आइये जानते हैं इन ब्यूटी टिप्स के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty tips for teenagers,skin care tips,beautiful face tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, टीनएजर्स के लिए परफेक्ट ब्यूटी टिप्स, चहरे की सुंदरता, त्वचा की देखभाल

जितना कम मेकअप उतना अच्छा
आपने देखा होगा कि ज़्यादातर लड़कियां और कई बार तो आपके पसंदीदा स्टार्स भी कम से कम मेकअप करके भी अच्छे लगते हैं। ज़्यादा मेकअप आपको हंसी का पात्र बना सकता है। आपके उम्र की लड़कियों के लिए मस्कारा, ब्लेमिशेस के लिए कंसीलर और ग्लॉस काफी है। सर्दियों में हल्के ब्लश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

कंसीलर की थपकी
कंसीलर लगाने का बेसिक रूल है कि आप इसे थपकी की तरह अप्लाई करें ना कि रगड़ कर। अगर एक्ने है तो उसके टॉप पर बस इसे हल्के से लगाएं।

वैसलीन का करें इस्तेमाल
ये अबतक का सबसे असरदार और सस्ता आई मेकअप रिमूवर है। इसके अलावा आप रूखे और फटे होठों के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने होठों पर थोड़ा ज़्यादा वैसलीन लगाएं और फिर टूथब्रश की मदद से उसपर मसाज करें। टिशू की मदद से इसे पोंछ लें और इसके बाद आपको मिलेंगे मुलायम होंठ।

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty tips for teenagers,skin care tips,beautiful face tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, टीनएजर्स के लिए परफेक्ट ब्यूटी टिप्स, चहरे की सुंदरता, त्वचा की देखभाल

फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें
मेकअप के लिए फाउंडेशन लगाने का मन तो आपका ज़रूर करता होगा लेकिन ये बड़ी उम्र की महिलाओं के लिए है। अपनी फ्रेश त्वचा को नेचुरल ही रहने दें और फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें और खासतौर तब जब इस उम्र में एक्ने की समस्या हो। अगर आप मेकअप का इस्तेमाल करना ही चाहती हैं तो अपने चेहरे के ब्लेमिशेस को कंसीलर से ढकें और उसके बाद पाउडर या फिर टिंटेड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। टिंटेड मॉइश्चराइजर का प्रभाव फाउंडेशन से हल्का होता है।

बालों को रखें नेचुरल
पूरे बालों पर कोई नया शेड ना करवाएं, फिलहाल अपने नेचुरल बालों को शो करें। आप अपने बालों की कुछ स्ट्रीक्स को हाईलाइट करवा सकती हैं। बालों के रंग को पूरी तरह से बदल देने पर वो काफी अजीब नज़र आएंगे।

बनाएं आई-लिप बैलेंस
ना तो होंठों के लिए गहरा रंग चुनें और ना ही आंखों पर डार्क मेकअप करें। अगर आप स्मोकी आई मेकअप करने का सोच रही हैं तो उसके साथ न्यूड लिपस्टिक रखें और या इसके उलट यदि आप डार्क लिपस्टिक कैरी करना चाहती हैं तो आंखों का मेकअप ना के बराबर ही करें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपका लिप लाइनर लिपस्टिक या ग्लॉस के रंग से गाढ़ा ना हो।

Tags :

Advertisement