• होम
  • ब्यूटी
  • अपनी स्किन के अनुसार करें सही फेस मास्क का चुनाव, जानें कैसे

अपनी स्किन के अनुसार करें सही फेस मास्क का चुनाव, जानें कैसे

By: Ankur Sat, 12 Sept 2020 2:23 PM

अपनी स्किन के अनुसार करें सही फेस मास्क का चुनाव, जानें कैसे

अपने चहरे की सुंदरता और तेज को बढ़ाने के लिए महिलाएं कई सौंदर्य उत्पादों की मदद ले सकती हैं। बाजार में कई तरह के फेस मास्क हैं जो खूबसूरत त्वचा पाने में आपकी मदद कर सकते हैं। लेकिन इन सभी फेस मास्क में से आपके लिए कौनसा उपयोगी साबित होगा, यह जानना भी बहुत जरूरी हैं। ऐसे में आपको अपनी त्वचा के अनुसार फेस मास्क का चुनाव करना चाहिए जो ज्यादा असरदार साबित होगा। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्किन के अनुसार कैसे करें सही फेस मास्क का चुनाव।

beauty tips,beauty tips in hindi,face mask,skin type beauty tips,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, फेस मास्क, त्वचा अनुसार फेसमास्क, त्वचा की देखभाल

सुस्त त्वचा के लिए एक्सफोलीएटिंग मास्क

ये सुस्त लोगों के लिए एकदम सही हैं और अगर आप हाइपरपिग्मेंटेशन से पीड़ित हैं, तो ये आपके लिए बहुत फायदेमंद है। ये मास्क मृत त्वचा कोशिकाओं और त्वचा की छिद्रों को बंद करने वाली अन्य अशुद्धियों को हटाने में मदद करते हैं। ये एक गहरी सफाई प्रदान करते हैं और यह आपके चेहरे पर एक चमक लाता है। हालांकि, ये आपकी त्वचा को शुष्क भी करते हैं। इसलिए बार-बार इसका इस्तेमाल करने से बचें। मास्क को धोने के बाद हमेशा मॉइस्चराइजर लगाएं।

सेंसिटिव स्किन के लिए हाइड्रोजेल फेस मास्क

ये फेस मास्क सामान्य से लेकर संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए फायदेमंद है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए काम करता है और एक ताजा, सुखदायक और शीतलन प्रभाव के साथ आता है। ये मास्क त्वचा में नमी को लॉक करके इसे हाइड्रेट करने का काम करता है। एक ही समय में, यह आपकी त्वचा को कोमल बनाता है और लोच को बढ़ाता है, जिससे त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है।

beauty tips,beauty tips in hindi,face mask,skin type beauty tips,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, फेस मास्क, त्वचा अनुसार फेसमास्क, त्वचा की देखभाल

ऑयली त्वचा के लिए क्ले मास्क

अगर आपके त्वचा बहुत ऑयली है और हर वक्त मुंहासों से भरी रहती है, तो क्ले मास्क आपके लिए एकदम सही हैं। ये मास्क आपकी त्वचा के अदर से ऑयल को सोख लेगा और गहराई से इसकी सफाई भी करेगा। वहीं ये फेस मास्क आपकी त्वचा से सभी अशुद्धियों को बाहर निकालने में भी मदद करते हैं। यह आपकी त्वचा को डिटॉक्स करके साफ कर देता है। इस तरह के मास्क सीबम उत्पादन को नियंत्रित करते हैं। यह छिद्रों की उपस्थिति को कम करने और आपको एक आश्चर्यजनक चिकनी और एक साफ त्वचा पाने में मदद करते हैं।

युवा दिखना के लिए स्लीपिंग मास्क

यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए आदर्श है। जैसा कि नाम से पता चलता है, आप सोने से पहले इन मास्क को लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें और सुबह धो लें। ये अद्भुत एंटी-एजिंग लाभों के साथ आते हैं। यह आपकी त्वचा को पुनर्स्थापित करता है और आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करता है। वहीं ये डार्क सर्कल्स को भी ठीक करने में मदद करता है।

ये भी पढ़े :

# दमकती त्वचा के लिए महिलाएं अपनाती हैं ये 7 प्राकृतिक चीजें

# मुलायम त्वचा की चाहत को पूरा करेंगे ये सस्ते घरेलू बॉडी वॉश

# क्या आपके भी पैर के नाखून बढ़ रहे अंदर की तरफ, इन उपायों की मदद से पाए राहत

# घने और शाइनी बाल पाने के लिए आजमाए ये 8 घरेलू हेयर मास्क

# इन नुस्खों को आजमाते ही दिखने लगेगा चहरे पर असर, मिलेगा झाइयों से छुटकारा

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com