Advertisement

  • आंखों का आकर्षण बढ़ाएगा मेकअप, जानें किस तरह करे इस्तेमाल

आंखों का आकर्षण बढ़ाएगा मेकअप, जानें किस तरह करे इस्तेमाल

By: Kratika Fri, 11 Oct 2019 8:50 PM

आंखों का आकर्षण बढ़ाएगा मेकअप, जानें किस तरह करे इस्तेमाल

सुंदर और स्वस्थ आंखें चेहरे का आकर्षण बढ़ा देती हैं। अगर आपकी आंखों की बनावट सुंदर और आकर्षक है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं। लेकिन अगर किसी की आंखें प्राकृतिक रूप से सुंदर नहीं हैं तो भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। उचित देखभाल और सही मेकअप के जरिये उन्हें भी आकर्षक बनाया जा सकता है। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये है आँखों को सुंदर बनाने के कुछ मेकअप टिप्स। तो आइये जानते है इनके बारे में।

eye make up tips,eye make up,eye care,eye lashes,eye shadow,eye liner,beauty tips ,आँखों का मेकअप, आँखों की देखभाल, ब्यूटी टिप्स

- आइशैडो से शुरुआत करें। आजकल लाइट शिमरी कलर्स चलन में हैं। पलकों पर पहले अपने कपड़े और त्वचा के रंग से मेल खाता हुआ आइशैडो ब्रश की सहायता से लगाएं। फिर थोड़ा हाइलाइटर आइशैडो में मिलाएं। इसके बाद आइलैशेज को कर्ल करें। वाल्यूमाइजिंग या ट्रांस्पेरेंट मस्कारा के दो कोट लगाएं।

- सबसे अंत में आइलाइनर से आंखों को खूबसूरत आकार दें। आंखों का मेकअप करने के बाद अपनी आइब्रोज को कोंब करें। अंत में आइब्रो पेंसिल से उन्हें हल्का गहरा करें ।

- रात में आंखों का मेकअप उतारना न भूलें। अगर आप आइलैशेज लगाती हों तो सबसे पहले उन्हें हटाएं । फिर क्लींजिंग जेल और गीली रुई की सहायता से आईलाइनर और आइशैडो हटाएं ।

- आंखें बंद करके गीली रुई से भीतरी कोने से बाहरी कोने तक हलके से पोंछें। ध्यान रखें त्वचा पर खरोंच न आए।

Tags :

Advertisement