Advertisement

  • ब्रैस्ट के साथ ना करें ये गलतियां, बिगड़ सकती हैं इनकी खूबसूरती

ब्रैस्ट के साथ ना करें ये गलतियां, बिगड़ सकती हैं इनकी खूबसूरती

By: Ankur Tue, 14 Jan 2020 3:28 PM

ब्रैस्ट के साथ ना करें ये गलतियां, बिगड़ सकती हैं इनकी खूबसूरती

किसी भी महिला के लिए उसके ब्रैस्ट का सही आकार बहुत मायने रखता हैं जो उनके आकर्षण को बढ़ाने का काम करते हैं। महिला के शरीर में ब्रेस्ट्स को अट्रैक्टिव फीचर माना जाता है। इन्हें सही आकार देने के लिए महिलाएं कई जतन भी करती हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता हैं कि अनजाने में की गई कुछ गलतियों की वजह से ब्रैस्ट को नुकसान झेलना पड़ता हैं और इनकी खूबसूरती में कमी आती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही गलतियों की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

ड्राई रखना

शरीर के दूसरे हिस्सों की तरह में ऑइल ग्लैंड्स होती हैं लेकिन ब्रेस्ट्स में नहीं। अगर आप इन्हें हाइड्रेटेड और मॉइश्चराइज्ड नहीं रखते तो आपको सैगी ब्रेस्ट्स की प्रॉब्लम हो सकती है साथ ही इचिंग की प्रॉब्लम भी हो सकती है।

beauty tips,beauty tips in hindi,breast beauty tips,mistakes with breast ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, ब्रैस्ट ब्यूटी टिप्स, ब्रैस्ट से जुड़ी गलतियां

बिना सपोर्ट के दौड़ना

अगर आपके ब्रेस्ट्स का साइज बड़ा है तो यह आपके लिए समस्या बन सकता है। एक स्टडी के मुताबिक जब आप दौड़ती हैं तो आपकी ब्रेस्ट्स 8 इंच तक बाउंस करते हैं। यह पेनफुल होने के साथ देखने में भी अजीब लग सकता है। अगर आप रेग्युलर बिना सपोर्ट के दौड़ती हैं तो ब्रेस्ट्स के कनेक्टिव टिश्यूज भी डैमेज हो सकते हैं। इससे बचने के लिए आपको अच्छी क्वॉलिटी की स्पोर्ट्स ब्रा पहननी चाहिए।

डक्ट टेप का इस्तेमाल

निप्पल शो से बचने के लिए कई बार महिलाएं इसे सबसे आसान तरीका मानती हैं। चिपकने वाले टेप से आपकी स्किन ड्राई हो सकती है और इसमें ज्यादा खुजली हो सकती है।

beauty tips,beauty tips in hindi,breast beauty tips,mistakes with breast ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, ब्रैस्ट ब्यूटी टिप्स, ब्रैस्ट से जुड़ी गलतियां

निप्पल हेयर को वैक्स करना

हाथों और पैरों में वैक्सिंग करना हेयर रिमूवल काफी अच्छा तरीका है लेकिन निप्पल की स्किन शरीर के दूसरे हिस्सों से ज्यादा सेंसिटिव होती है। वैक्सिंग रने से बर्न, इन-ग्रोन हेयर और यहां तक कि स्किन ऐलर्जी भी हो सकती है। बेहतर होगा ट्वीजर्स या कैंची से ट्रिमिंग ही अपनाएं।

गलत साइज की ब्रा पहनना

ज्यादातर लोगों को लगता है कि सभी लोग सही साइज की ब्रा पहन रहे हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हर 4 में से 1 महिला गलत साइज की ब्रा पहनती है। आपकी ब्रा न तो ज्यादा टाइट होनी चाहिए न ही ब्रा पहनने के बाद ब्रेस्ट सैगी दिखने चाहिए। इन्हें सही सपोर्ट मिलना चाहिए।

Tags :

Advertisement