Advertisement

  • नवरात्रि स्पेशल : इन नौ दिनों में किये गए ये 5 महाउपाय, दूर करेंगे जीवन की समस्याएँ

नवरात्रि स्पेशल : इन नौ दिनों में किये गए ये 5 महाउपाय, दूर करेंगे जीवन की समस्याएँ

By: Ankur Thu, 11 Oct 2018 12:07 PM

नवरात्रि स्पेशल : इन नौ दिनों में किये गए ये 5 महाउपाय, दूर करेंगे जीवन की समस्याएँ

नवरात्रि का त्योहार मातारानी को समर्पित होता हैं और इन नै दिनों में माता के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती हैं। हर व्यक्ति चाहता है कि इन नौ दिनों में वह मातारानी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकें, जिससे उसके जीवन की समस्याएँ दूर हो सकें। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं, जिन्हें नवरात्रि के इन पावन दिनों में किया जाए तो आपकी कई समस्याओं का हल हो सकता हैं। तो आइये जानते हैं नवरात्रि के इन महाउपायों के बारे में।

* मनचाहे साथी का प्यार पाने के लिए

अपने साथी की पसंद के मुताबिक कोई ज्वैलरी, कपड़ा, पर्स या कोई accessories खरीद लें। फिर रात को इसे अपने साथ रखकर सोएं। अगले दिन इसे gift pack कराकर अपने साथी को दे दें।आपको अपने मनपसंद साथी का प्यार मिलेगा।

* पैसे की तंगी दूर करने के लिए

सफेद कागज के 11 टुकड़े लें। उन पर लाल कलम से “श्रीं” लिखें, इनकी 11 छोटी-छोटी गोलियां बना लें, फिर 250 ग्राम आटा, थोड़ा-सा घी, 100 ग्राम शक्कर मिलाए। इनकी भी 11 गोलियां बनाएं। हर गोली में “ श्रीं ” लिखी कागज की गोली भी मिला लें। इन गोलियों को मछलियों को खिलाएं। आटा, घी, शक्कर मछलियां खा लेगी और मंत्र लिखा हुआ कागज जल में प्रवाहित हो जाएगा। इस उपाय से धन-लाभ होने लगेगा।

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

astrology tips,navratri special,navratri work,navratri ,नवरात्रि स्पेशल, नौ दिनों के महाउपाय,जीवन की समस्याएँ, नवरात्रि, ज्योतिष टिप्स

* शादीशुदा जिंदगी अच्छी क्जलने के लिए

यदि जीवनसाथी से अनबन होती रहती है तो नवरात्र में प्रतिदिन नीचे लिखे मंत्र को पढ़ते हुए 108 बार अग्नि में घी से आहुतियां दें। इससे यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा। अब रोज सुबह उठकर पूजा के समय इस मंत्र को 21 बार पढ़ें। यदि संभव हो तो अपने जीवनसाथी से भी इस मंत्र का जाप करने के लिए कहें- "सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।। "

* जल्दी विवाह के लिए

नवरात्र में शिव-पार्वती का एक चित्र अपने पूजास्थल में रखें और उनकी पूजा-अर्चना करने के बाद ऊ नम: शिवायक का 3, 5 अथवा 10 माला जाप करें। जाप के बाद भगवान शिव से विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने की प्रार्थना करें।

* इंटरव्यू में सफलता के लिए

“ऊँ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा” मंत्र का 31 बार जाप करें। इस प्रकार लगातार नवरात्र में करना है। इंटरव्यू तथा अन्य कार्यों में सफलता मिलेगी।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

Advertisement