• होम
  • ज्योतिष
  • नवरात्रि 2020 : प्रथम दिन पर ही करें कौड़ियों से जुड़े ये उपाय, धन संबंधित सभी परेशानियों का होगा अंत

नवरात्रि 2020 : प्रथम दिन पर ही करें कौड़ियों से जुड़े ये उपाय, धन संबंधित सभी परेशानियों का होगा अंत

By: Ankur Sat, 17 Oct 2020 07:50 AM

नवरात्रि 2020 : प्रथम दिन पर ही करें कौड़ियों से जुड़े ये उपाय, धन संबंधित सभी परेशानियों का होगा अंत

आज से नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो चुका हैं और घट स्थापना के साथ ही मां आदिशक्ति का आगमन हो गया हैं। इस बार मातारानी भक्तों के दुख दूर करने के लिए घोड़े पर सवार होकर आई हैं। नवरात्रि के इन नौ दिनों में मातारानी के विभिन्न स्वरूपों की पूजा की जाती हैं और उनका आशीर्वाद लिया जाता हैं। इस कोरोनाकाल में सभी को धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। ऐसे में आज नवरात्रि के प्रथम दिन हम आपके लिए कौड़ियों से जुड़े कुछ ऐसे उपायों की जानकारी लेकर आए हैं जिनसे प्रसन्न होकर मां लक्ष्मी धन संबंधित आपकी सभी परेशानियों का अंत कर देगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,navratri,navratri special,navratri 2020,maa durga,money problems,maa laxmi ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, नवरात्रि, नवरात्रि स्पेशल, नवरात्रि 2020, मां दुर्गा, मां लक्ष्मी, धन संबंधी समस्या

परेशानी के अनुसार कौड़ियों का चयन

कौड़ियों को मां लक्ष्मी की प्रतीक माना जाता है। समुद्र मंथन के समय चौदह रत्नों की प्राप्ति हुई थी उसमें से पांचजन्य शंख भी था जिन्हें कौड़ी का ही स्वरुप माना जाता है। तंत्र विद्या में भी कौड़ियों के उपयोग बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। नवरात्रि के प्रथम दिन कौड़ियों का कोई एक उपाय करके आप धन संबंधित परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं। लेकिन आपको अपनी परेशानी के अनुसार कौड़ियों का चयन करना चाहिए।

कर्ज की समस्या

अगर आप कर्ज की समस्या से परेशान हैं बहुत प्रयास करने पर भी कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं तो नवरात्रि के प्रथम दिन पीले रंग के कपड़े में मालती के पौधे की जड़ और काले रंग की कौड़ी बांधें। इसको धुप दिखाकर मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें और इसे ताबीज की तरह अपने गले में धारण करें। इससे आपका कर्ज निकलने में आसानी होगी। जिससे जल्द ही आप कर्ज से मुक्ति पा सकेंगे।

astrology tips,astrology tips in hindi,navratri,navratri special,navratri 2020,maa durga,money problems,maa laxmi ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, नवरात्रि, नवरात्रि स्पेशल, नवरात्रि 2020, मां दुर्गा, मां लक्ष्मी, धन संबंधी समस्या

व्यापार की समस्या

व्यापार में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए नवरात्रि के पहले दिन 11 सफेद रंग की कौड़ियों को लेकर पीले रंग के कपड़े में बांध लें। अब इस पोटली को मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए अपने धन रखने के स्थान पर रख दें। इससे आपकी धन संबंधित परेशानियां दूर हो जाएंगी।

अनावश्यक खर्चों से बचाव

आज के समय में धन संचय करके रखना बहुत मुश्किल हो गया है। अनावश्यक खर्चों में बढ़ोत्तरी के कारण धन की बचत नहीं हो पाती है। इसके लिए नवरात्रि के प्रथम दिन सात कौड़ियों के पीले रंग की कौड़ियों को लेकर इसे पूजा स्थान में रखकर मां लक्ष्मी की पूजा करें। इसके बाद किसी कपड़े में बांधकर इसे धन स्थान पर रख दें।

ये भी पढ़े :

# नवरात्रि 2020 : मां दुर्गा की आराधना में जौ अनिवार्य, आने वाले वक्त का देते हैं संकेत

# शारदीय नवरात्रि 2020 : विशेष मुहूर्त में की जाती हैं घट स्थापना, जानें विधि और नियम

# नवरात्रि 2020 : मां भगवती के प्रतिमा की स्थापना में जरूर रखें दिशा का ध्यान, जानें इसके वास्तु नियम

# नवरात्रि 2020 : ये चमत्कारी बीज मंत्र दिलाएंगे नवदुर्गा का आशीर्वाद

# नवरात्रि 2020 : इन 9 बातों का ध्यान रख करें मातारानी की पूजा, अन्यथा नहीं मिलता लाभ

# नवरात्रि 2020 : राशिनुसार मातारानी को पुष्प अर्पित कर पाए कृपा, जानें आपके लिए कौनसा होगा फलदायी

# नवरात्रि 2020 : राशिनुसार मंत्रों का जाप कर घर लाए खुशियां, दूर होगी कोरोना से आई परेशानियां

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com