Advertisement

  • चुटकी भर नमक बनाता है कई बिगड़े काम, जानें इस्तेमाल करने के तरीके

चुटकी भर नमक बनाता है कई बिगड़े काम, जानें इस्तेमाल करने के तरीके

By: Ankur Fri, 16 Aug 2019 08:31 AM

चुटकी भर नमक बनाता है कई बिगड़े काम, जानें इस्तेमाल करने के तरीके

भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक जिंदगी संवारने के भी बड़े काम आता हैं। जी हाँ, नमक का महत्व जितना भोजन के लिए होता हैं उतना ही ज्योतिष में भी माना जाता है। नमक की मदद से जीवन में आ रही कई परेशानियों को दूर कर सकारात्मकता लाई जा सकती हैं। जी हाँ, नमक की मदद से कई बिगड़े कामों को संवारा जा सकता हैं और परेशानियों को दूर किया जा सकता हैं। इसलिए आज हम आपको नमक से जुड़े उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएँगे। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

vastu tips,vastu tips in hindi,salt,salt remedies,salt will change your destiny ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, नमक, नमक के उपाय, नमक से सौभाग्य

- अगर आपको लगता है कि आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को नजर लगी है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें। कहते हैं इससे नजर दोष खत्म हो जाता है।

- वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इसका कारण यह है कि नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं। राहु नकारात्मक उर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है। जिनसे घर में सुख समृद्धि और स्वास्थ्य प्रभावित होता है।

# आपकी शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर रही है सौतन, छुटकारा पाने के लिए आजमाए ये ज्योतिषीय उपाय

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

vastu tips,vastu tips in hindi,salt,salt remedies,salt will change your destiny ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, नमक, नमक के उपाय, नमक से सौभाग्य

- शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रखने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। राहु, केतु की दशा चल रही हो या जब मन में बुरे-बुरे विचार या डर पैदा हो रहे हों तब यह प्रयोग बहुत लाभ देता है।

- डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं होता है। कारोबर में उन्नति के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर लटकाना लाभप्रद माना गया है।

- रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलकार हाथ पैर धोने से तनाव दूर होता है और नींद अच्छी आती है। राहु और केतु के अशुभ प्रभाव भी इससे दूर होते हैं।

# आपके सोने का तरीका बचा सकता है आपको भयंकर रोगों से, जानिए और जरूर आजमाइए

# भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

Tags :
|

Advertisement