अब नहीं करना पड़ेगा बैंगलोर के लोगों को ट्रेफिक का सामना, हेलिकॉप्टर से पहुचेंगे ऑफिस

By: Ankur Thu, 29 Sept 2022 10:23 PM

अब नहीं करना पड़ेगा बैंगलोर के लोगों को ट्रेफिक का सामना, हेलिकॉप्टर से पहुचेंगे ऑफिस

भारत की सिलिकॉन सिटी कहलाता हैं बैंगलोर जहां IT सेक्टर की कई कंपनियां हैं और देशभर से लोग यहां नौकरी करने पहुंचते हैं। लेकिन यहां पर लोगों की बड़ी समस्या हैं यहां का ट्रेफिक जिसके कारण उन्हें अपने घर से ऑफिस पहुंचने में कई घंटों लग जाते हैं। ट्रैफिक और गाड़ियों के हॉर्न के बीच कई बार ऐसा लगता है कि इंसान इससे बेहतर तो उड़कर ही चला जाए। अब आपकी यह कल्पना सच होने जा रही हैं क्योंकि अब आप यहां हेलिकॉप्टर से अपने ऑफिस पहुंच सकेंगे। अक्टूबर से यहां के लोग ट्रैफिक से बचने के लिए सीधा हवा में उड़कर जा सकेंगे। सुनने में ये जितना मज़ेदार है, उतना ही शानदार प्लान भी है।

ट्रैफिक के शहरी एयर मोबिलिटी कंपनी BLADE India ने बेंगलुरू के लोगों को ट्रैफिक से डील करने के लिए एक शानदार ऑफर दिया है। BLADE India की ओर से हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल एयरपोर्ट यानि HAL से बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक के लिए 2 हेलिकॉप्टर की सुविधा दी गई है। ये एयरटैक्सी 10 अक्टूबर से शुरू की जाएगी, जो 12 मिनट की राइड अपनी ग्राहकों को देगी। इसका शुरुआती किराया 3250 रुपये रखा गया है। इसकी एक राइड लोगों के 2 घंटे बचाएगी। आमतौर पर इन दो डेस्टिनेशन के बीच जाने के लिए लोगों को 120 मिनट लगते हैं, जबकि उन्हें 1300 रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

इस रूट पर दो हेलिकॉप्टर चलेंगे, जो 9 बजे सुबह शुरू होंगे और शाम 4 बजकर 15 मिनट से लौटने लगेंगे। HAL बेंगलुरू का डाउनटाउन है, जहां ज्यादातर कॉमर्शियल लोकेशन मौजूद हैं। हेलिकॉप्टर की एक राइड में 5 यात्री जा सकेंगे और ये वीकडेज़ में चलेंगे। ब्लेड इंडिया साल 2026 तक 200 एयर टैक्सीज़ लाना चाहती है, जिसके लिए उसने Embrear’s Eve Air Mobility से डील भी की है। साल 2019 से ही इसकी सर्विस मुंबई, पुणे, शिर्डी में शुरू हुई, जो अब बढ़कर कुर्ग, हम्पी और काबिनी में भी चल रही है।

ये भी पढ़े :

# सामान्य जूतों से अलग इस डिज़ाइन को देख चकरा जाएगा आपका भी माथा, लोगों ने बताया शैतानी

# ATM की खराबी ने शख्स को दिलाए 9 करोड़ रुपये, उड़ा दिए 5 महीने की अय्याशी में सारे पैसे

# दूल्हे के दोस्त ने ही किया नोटों की माला पर हाथ साफ, देखें VIDEO

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com