• Hindi News/
  • Sports/
  • T20 World Cup Bangladesh Enter In Super 12 Brett Lee And Jason Roy News

T20 WC : बांग्लादेश सुपर-12 में पहुंचा, ली को वार्नर पर भरोसा, जेसन ने स्टोक्स-आर्चर के लिए कहा...

By: RajeshM Thu, 21 Oct 2021 8:56 PM

T20 WC : बांग्लादेश सुपर-12 में पहुंचा, ली को वार्नर पर भरोसा, जेसन ने स्टोक्स-आर्चर के लिए कहा...

बांग्लादेश ने गुरुवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप बी के मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 84 रन से हराया। बड़े अंतर से जीतने पर बांग्लादेश का नेट रनरेट अच्छा हो गया है। इसके साथ ही बांग्लादेश ने सुपर-12 में जगह बना ली। यह बांग्लादेश की तीन मैच में दूसरी जीत है। वह पहले मैच में स्कॉटलैंड से 6 रन से हार गया था। ग्रुप का अंतिम मैच स्कॉटलैंड व ओमान के बीच है। स्कॉटलैंड ने अपने दोनों मैच जीते हैं, जबकि ओमान को एक जीत और एक हार मिली है। पीएनजी को तीनों मैच में हार झेलनी पड़ी।

बहरहाल आज बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। महमूदुल्ला ने 28 गेंद में तीन छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। अनुभवी शाकिब अल हसन ने 46, जबकि सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 29 रन बनाए। मोहम्मद सैफुद्दीन ने अंत में छह गेंद में नाबाद 19 रन ठोके। पीएनजी की ओर से कप्तान असद वला, काबुआ मोरिया व डेमियन रावु ने 2-2 विकेट झटके। जवाब में पीएनजी 19.3 ओवर में 97 रन पर सिमट गई। शाकिब ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट झटके। विकेटकीपर किपलिन दोरिगा ने नाबाद 46 रन की पारी खेली। शाकिब को लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


t20 world cup,bangladesh,super-12,brett lee,jason roy,papua new guinea,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, बांग्लादेश, सुपर-12, ब्रेट ली, जेसन रॉय, पापुआ न्यू गिनी, हिन्दी में खेल समाचार

सनराइजर्स हैदराबाद ने वार्नर के साथ किया खराब बर्ताव : ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि आईपीएल-14 में किए गए बर्ताव से ओपनर डेविड वार्नर का आत्मविश्वास डिगा है लेकिन यह सलामी बल्लेबाज बड़े मंच का खिलाड़ी है और टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में उनकी भूमिका अहम होगी। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-14 के पहले चरण में वार्नर को कप्तानी से हटा दिया और यूएई में सत्र बहाल होने पर उन्हें पहले दो मैच में साधारण प्रदर्शन के बाद अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया। 76 टेस्ट व 221 वनडे खेले ली ने आईसीसी के लिए कॉलम में लिखा कि टी20 में हमें काफी सफलता नहीं मिली है।

अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है जो खिताब जीत सकती है। यह हालांकि आसान नहीं होगा विशेषकर जब आप देखें कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कितनी मजबूत हैं। लेकिन यह कंगारू टीम प्रतिभा से भरी है और मेरी नजर में डेविड वार्नर अहम रहेंगे। मैं कहना चाहूंगा कि वार्नर ने आगामी मैचों के लिए रन बचाकर रखे हैं। उनके साथ आईपीएल में काफी बुरा बर्ताव किया गया और इससे उनका आत्मविश्वास कुछ हद तक डिगा होगा लेकिन वे बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वार्नर के साथ मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


t20 world cup,bangladesh,super-12,brett lee,jason roy,papua new guinea,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, बांग्लादेश, सुपर-12, ब्रेट ली, जेसन रॉय, पापुआ न्यू गिनी, हिन्दी में खेल समाचार

स्टोक्स-आर्चर का टीम में नहीं होना शर्मनाक : जेसन रॉय

इंग्लैंड के दाएं हाथ के आक्रामक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने अपनी ही टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जेसन ने कहा कि टी20 विश्व कप में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर का टीम में नहीं होना शर्मनाक है। उल्लेखनीय है कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मेंटल हेल्थ तथा आर्चर दाईं कोहनी में फ्रेक्चर के कारण टीम से बाहर हैं। ऑलराउंडर सैम करन भी आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। उनके भाई टॉम करन को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। जेसन ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि यह समस्या है, यह शर्मनाक है लेकिन स्टोक्स-आर्चर फिर से स्वस्थ होने की राह पर हैं। अगर आप अभी टीम की गहराई देखेंगे तो इंग्लैंड के पास काफी प्रभावशाली खिलाड़ी हैं।

खिलाड़ियों ने प्रेक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे काफी मेहनत कर रहे हैं। ऐसे खिलाड़ी हैं जो मौका पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन जरूर करेंगे और काफी प्रतिभाशाली हैं। हमारे बल्लेबाजों ने सभी पिचों पर कौशल का प्रदर्शन किया है। पिचें धीमी हैं लेकिन यह कोई दिक्कत नहीं है। हमने काफी अभ्यास किया है और कई खिलाड़ी आईपीएल खेले हैं। खिलाड़ी हर पिच पर अच्छा प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं।

ये भी पढ़े :

# इन सस्ते गिफ्ट्स की मदद से करें करवाचौथ पर अपनी पत्नी को खुश

# क्या आपके अचार में भी लग जाती हैं फंगस, इन टिप्स की मदद से करें इसका रखरखाव

# मां बनने के बाद महिला ने बनाई एक रूलबुक, शर्ते पूरी करने वाला ही मिल पाता हैं बच्चे से

# 4 साल के छोटे बच्चे ने पिता के मोबाइल से कर डाला पुलिस को फोन, इसके पीछे की वजह चौकाने वाली

# आसमान में उड़ते हवाई जहाज से गिरा मल, बगीचे में खड़ा शख्स सिर से पैर तक हुआ तरबतर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com