श्रेयस अय्यर बने पहले भारतीय, अनलकी रहे विल यंग, देखें पाकिस्तान-बांग्लादेश के पहले टेस्ट का हाल

By: RajeshM Sun, 28 Nov 2021 9:16 PM

श्रेयस अय्यर बने पहले भारतीय, अनलकी रहे विल यंग, देखें पाकिस्तान-बांग्लादेश के पहले टेस्ट का हाल

दाएं हाथ के प्रतिभावान युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कानपुर टेस्ट के चौथे दिन वह रिकॉर्ड बनाया है जो कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं बना पाया। श्रेयस ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के बाद दूसरी पारी में भी 65 रन बनाए। इस तरह अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक व अर्धशतक बनाने वाले वे पहले भारतीय और ओवरऑल 16वें खिलाड़ी बन गए हैं। पहली पारी में श्रेयस ने 105 रन बनाए थे। इस पारी की बदौलत वे डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले कुल 112वें और 16वें भारतीय बने। श्रेयस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्हें पहला टी20 मैच 1 नवंबर 2017 को खेलने का मौका मिला था।

साल 2017 में ही श्रेयस को वनडे डेब्यू का भी मौका मिला। इस बीच चेतेश्वर पुजारा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। पुजारा ने पहली पारी में 26 व दूसरी पारी में 22 रन बनाए। भारत के लिए नंबर 3 (वन डाउन) पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए बिना शतक से सबसे ज्यादा पारी खेलने के मामले में पुजारा टॉप आ गए हैं। पिछली 39 टेस्ट पारियों में पुजारा के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। उन्होंने पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर की बराबरी की।

shreyas iyer,will young,kanpur test,india,newzealand,pakistan,bangladesh,sports news in hindi ,श्रेयस अय्यर, विल यंग, कानपुर टेस्ट, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, हिन्दी में खेल समाचार

यंग को अंपायर ने दिया एलबीडब्ल्यू, डीआरएस लेने में की देरी

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज विल यंग (2) का विकेट अजीबोगरीब तरीके से गिरा। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने यंग के खिलाफ पगबाधा की अपील की और अंपायर ने भी बिना देरी किए कीवी ओपनर को आउट करार दिया। यंग ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े अपने साथी टॉम लैथम से बात कर रिव्यू लिया, लेकिन जब उन्होंने डीआरएस लेने का इशारा किया, तब तक इसके लिए तय समय (15 सैकंड) खत्म हो गया था। अश्विन तुरंत एक्शन में आ गए और उन्होंने यंग को इशारों में बताया कि अब आपका टाइम खत्म हो गया है।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद लेग स्टंप को छोड़ रही थी और यंग नॉट आउट थे। अंपायर वीरेंद्र शर्मा से बड़ी चूक हो गई थी। डीआरएस में निश्चित रूप से यह फैसला बदल दिया जाता। पहली पारी में लाजवाब 89 रन बनाने वाले यंग अनलकी रहे। इस टेस्ट में अब तक काफी स्तरहीन अंपायरिंग रही है।


shreyas iyer,will young,kanpur test,india,newzealand,pakistan,bangladesh,sports news in hindi ,श्रेयस अय्यर, विल यंग, कानपुर टेस्ट, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, हिन्दी में खेल समाचार

बांग्लादेश के गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने झटके सात विकेट

चटगांव में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैच की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद खराब बल्लेबाजी के कारण बांग्लादेश ने मैच पर शिकंजा कसने का मौका गंवा दिया। पाकिस्तान को पहली पारी में 286 रन पर समेटने के बाद बांग्लादेश ने रविवार को तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। उनकी कुल बढ़त को 83 रन की हो गई है। मुशफिकुर रहीम (12) और यासिर अली (8) क्रीज पर हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने तीन तथा हसन अली ने एक विकेट चटकाया। इससे पहले सुबह पाकिस्तान ने अपनी पारी 145/0 रन से आगे बढ़ाई। सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 133 रन की पारी खेली। यह उनका चौथा टेस्ट शतक था। स्पिनर तैजुल इस्लाम ने सात विकेट झटक पाकिस्तान के ताजिये निकाल दिए। पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश ने 44 रन की बढ़त बनाई।

ये भी पढ़े :

# Janhvi Kapoor और मेकअप आर्ट‍िस्ट के बीच जमकर हुई तू-तू मैं-मैं, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

# ओमिक्रॉन संकट पर इजरायल ने लिया बड़ा फैसला, सभी विदेशियों के प्रवेश पर लगाई रोक

# यामी के लिए इसलिए खास है ये बर्थडे, इस दिन होगी मौनी की शादी! आलिया ने शाहीन को किया विश

# ओडिशा: मयूरभंज के सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल में फूटा कोरोना बम, 25 छात्राएं संक्रमित

# काजोल की बहन तनीषा हुईं कोरोना पॉजिटिव, शाहिद के होंठ पर आए 25 टांके, पर्णलेखा ने लिखा प्यारभरा नोट

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com