रोहित ने छक्के के साथ पूरा किया सैकड़ा, अब सिर्फ इनसे पीछे, पुजारा को अगले टेस्ट में शतक का भरोसा

By: RajeshM Sun, 05 Sept 2021 11:53 AM

रोहित ने छक्के के साथ पूरा किया सैकड़ा, अब सिर्फ इनसे पीछे, पुजारा को अगले टेस्ट में शतक का भरोसा

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के द ओवल में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है। टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार का आकर्षण दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का शतक रहा। यह उनके करियर की 8वीं टेस्ट सेंचुरी है। उनकी 127 रन की पारी के दम पर भारत काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गया। भारत का दूसरी पारी में स्कोर 270/3 रन हो गया है और उसके पास 171 रन की बढ़त है। रोहित ने 205 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया। खास बात ये है कि उन्होंने मोईन अली की गेंद पर छक्का मारकर यह मुकाम हासिल किया। वे टेस्ट में तीसरी बार ऐसा करने में सफल रहे।

रोहित ने इस मामले में गौतम गंभीर और विकेटकीपर ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। गंभीर व पंत ने टेस्ट में 2-2 बार छक्के से शतक पूरा करने का कमाल किया है। इस मामले में 200 टेस्ट खेलने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (6) नं.1 पोजिशन पर हैं। खास बात ये है कि अपने विस्फोटक अंदाज के लिए मशहूर वीरेंद्र सहवाग का नाम इस लिस्ट में नहीं है। हालांकि उन्होंने 2004 में मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ सकलैन मुश्ताक की गेंद पर छक्का मारकर तिहरा शतक पूरा किया था।

rohit sharma,cheteshwar pujara,india,england,india vs england,fourth test,lokesh rahul,rohit pujara,sports news in hindi ,रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, भारत, इंग्लैंड, भारत वि. इंग्लैंड, चौथा टेस्ट, लोकेश राहुल, रोहित पुजारा, हिन्दी में खेल समाचार

पैर में दर्द के बारे में ऐसा बोले पुजारा

ओवल में टीम इंडिया की वापसी का श्रेय पूरी तरह से रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को जाता है। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 153 रन की अहम साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने गजब का धैर्य दिखाते हुए बल्लेबाजी की। रोहित ने विदेशी धरती पर पहला टेस्ट शतक लगाया, जबकि पुजारा ने लगातार दूसरे टेस्ट में अर्धशतक (61) जमाया। इस दौरान पुजारा का पैर मुड़ गया था और उन्होंने पट्टी लगाकर बल्लेबाजी की। पुजारा ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि मैं अर्धशतक लगाने से खुश हूं। मेरे पैर में अभी दर्द है लेकिन ये मीठा दर्द है। थोड़ी सूजन है लेकिन असल हालात बाद में पता चलेंगे। हमें रोहित और लोकेश राहुल ने ठोस शुरुआत दी और इससे आने वाले बल्लेबाजों को अच्छा करने का आत्मविश्वास मिला।


rohit sharma,cheteshwar pujara,india,england,india vs england,fourth test,lokesh rahul,rohit pujara,sports news in hindi ,रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, भारत, इंग्लैंड, भारत वि. इंग्लैंड, चौथा टेस्ट, लोकेश राहुल, रोहित पुजारा, हिन्दी में खेल समाचार

पुजारा को रोहित की बल्लेबाजी देखने में आया मजा

जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो गेंद ज्यादा हरकत नहीं कर रही थी और बल्लेबाजी के लिए अच्छे हालात थे। क्रीज पर आते ही मैंने और रोहित ने स्कोरबोर्ड लगातार बढ़ाने की बात कही। लंच और टी ब्रेक के सेशन में हमारी साझेदारी अच्छी रही। रोहित पूरी सीरीज से ही फॉर्म में हैं। उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े थे, हमें उनकी बड़ी पारी का इंतजार था। नॉन स्ट्राइक पर खड़े होकर उनकी बल्लेबाजी देखने में मजा आ गया। मेरी लय वापस आ रही है। फुटवर्क अब सही है। मुझे शतक का इंतजार है, उम्मीद है कि अगले टेस्ट में बड़ी पारी खेल पाऊंगा।

ये भी पढ़े :

# Teachers Day 2021 : शिक्षक का महत्व बताते हैं ये शुभकामना सन्देश

# Teachers Day 2021 : इन शुभकामनाओं के साथ मन से करें शिक्षकों का सम्मान

# 8 महीने का अनोखा बच्चा जिसका वजन है 17 किलो, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

# BJP विधायक के बेटे का आईफोन से केक काटने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा तबाही

# एक पक्षी को बचाने के लिए मंगाया गया हेलीकॉप्टर, बिजली के तारों में गया था फंस

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com