ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- अब पूरे देश में 'खेला होबे', 2024 लोकसभा चुनाव मोदी बनाम देश होगा

By: Pinki Wed, 28 July 2021 4:49 PM

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- अब पूरे देश में 'खेला होबे', 2024 लोकसभा चुनाव मोदी बनाम देश होगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में पेगासस स्‍कैंडल और दैनिक भास्‍कर पर छापा मामले में मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार को मीडिया से रूबरू हुईं ममता ने पेगासस मसले पर कहा कि मेरा फोन हेक किया गया। दैनिक भास्‍कर पर भी छापेमारी की गई। उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या काला धन केवल विपक्ष के पास है, मीडिया में है। उन्‍होंने कहा कि पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सिंटिंग जज के निगरानी होनी चाहिए। ममता ने कहा कि हमने 'अच्छे दिन' बहुत देख लिए, अब हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं।

केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के अभियान में जुटीं ममता से जब पूछा गया कि क्‍या वे अगले वर्ष पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार करेंगी और क्‍या आपको लगता है कि विपक्ष को एक साथ प्रचार करना चाहिए तो इसके जवाब में ममता ने कहा कि एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म होना चाहिए जिस पर विपक्ष एक साथ काम करें। संसद सत्र के बाद हम एक साथ काम कर सकते हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि जीडीपी का मतलब अब 'गैस-डीजल-पेट्रोल' हो गया है। सरकार जनता से पैसा ले रही है लेकिन इसके पास कोरोना वायरस के टीके के लिए पैसा नहीं है। पूरे देश में खेला होगा। यह एक हमेशा चलती रहने वाली प्रक्रिया है... जब आम चुनाव होगा (2024 लोकसभा चुनाव), तो यह मोदी बनाम देश होगा।

मैं अपने विचार किसी पर थोपना नहीं चाहती

संयुक्‍त विपक्ष का चेहरा कौन होना चाहिए, इस सवाल पर ममता ने कहा, 'मैं राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं। यह स्थितियों पर निर्भर करता है। मैं अपने विचार किसी पर थोपना नहीं चाहती। जब हम मिलेंगे तो इस पर चर्चा करेंगे।' उन्‍होंने कहा किहम मिलजुलकर विपक्ष का चेहरा तय करेंगे।

ममता ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी भी विपक्ष की एकता की पक्षधर हैं। पीएम के साथ बैठक में क्‍या पेगासस मामले में कोई आश्‍वासन मिला, इस सवाल पर ममता ने कहा कि जो चर्चा हुई, उसका यहां खुलासा नहीं कर सकती। उन्‍होंने कहा कि सभी पार्टियों को मिलकर यह निर्णय करना चाहिए कि पेगासस मामले में किस तरह की जांच की जरूरत है।

एक अन्‍य सवाल के जवाब में ममता ने कहा, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर जहां जाना चाहते हैं, उस बारे में निर्णय लेने के लिए स्‍वतंत्र हैं। हमारे बीच अच्‍छे संबंध है। उन्‍होंने कहा कि मीडिया, राजनीतिक पार्टियों और ज्‍यूडशियरी को सरकार 'टार्चर' कर रही। वे हर किसी को धमका रहे।

क्‍या जगनमोहन रेड्डी और नवीन पटनायक को भी अन्‍य नॉन बीजेपी सीएम के साथ मिलकर काम करना चाहिए, इस सवाल पर ममता ने कहा-इन दोनों के साथ मेरे अच्‍छे संबंध हैं जब तूफान आता है तो बहुत कुछ बदल जाता है। पश्चिम बंगाल में लोगों ने बीजेपी को 440 वोल्‍ट करंट लगा दिया। ममता ने कहा कि अब पूरे देश में 'खेला होबे'। सात अगस्‍त को हम इसे सेलिब्रेट करेंगे ।

पार्टी सांसदों के साथ ममता बनर्जी ने की बैठक

ममता बनर्जी ने आज पार्टी की संसदीय दल के साथ बैठक की। यह बैठक टीएमसी के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर एक बजे हुई। इस बैठक में पेगासास मुद्दा, मूल्य वृद्धि, वैक्सीन सहित विभिन्न मुद्दों पर बीजेपी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। बैठक में सांसद अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंद्योपाध्याय, डेरेक ओ ब्रायन सहित टीएमसी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद उपस्थित थे।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com