अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए गुड न्यूज, इन 3 महत्वपूर्ण स्थानों पर मिलेगा फ्री इंटरनेट

By: Pinki Sun, 03 July 2022 09:03 AM

अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए गुड न्यूज, इन 3 महत्वपूर्ण स्थानों पर मिलेगा फ्री इंटरनेट

अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए सरकार ने फ्री इंटरनेट की व्यवस्था उपलब्ध कराइ है। शनिवार को यहां जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड (जेएससीएल) ने बेस कैंप भगवती नगर समेत तीन महत्वपूर्ण स्थानों पर वाईफाई जोन इंस्टॉल किए हैं। इसके अलावा, दो अन्य जगहों पर भी वाईफाई जोन इंस्टॉल किए गए हैं। इनमें जम्मू रेलवे स्टेशन और मुख्य बस स्टैंड भी शामिल है।

संचार सेवा से जुड़े अफसर ने बताया कि शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत पहले से ही दो दर्जन से ज्यादा जगहों पर वाईफाई सेवाओं को शुरू करने का प्लान है। इनमें ये तीन स्थान ऐसे हैं, जहां पर्यटकों के अलावा छात्रों और व्यापार से जुड़ी एक्टिविटी ज्यादा रहती है। अधिकारियों ने कहा कि कोई भी उपयोगकर्ता सार्वजनिक WiFi सुविधा का लाभ उठा सकता है। यहां यात्री एक बार के पासवर्ड के जरिए लॉगिन और सत्यापन के बाद 500 एमबी तक मुफ्त इंटरनेट डाटा यूज कर सकेंगे। जम्मू में डेरा डाले हुए अमरनाथ तीर्थयात्रियों ने इस सुविधा का स्वागत किया है और कहा है कि इससे वे अपने परिवारों के साथ जुड़े रह सकेंगे।

जम्मू शहर में स्मार्ट सिटी विकास परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा अगस्त 2017 में गठित एक विशेष प्रयोजन वाहन JSCL ने पिछले साल नवंबर में 20 और स्थानों पर वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित करने के लिए सेवा प्रदाता LMES के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर में अमरनाथ यात्रा 30 जून को शुरू हो गई है। ये यात्रा 43 दिन तक चलेगी और 11 अगस्त को समाप्त होगी। श्रद्धालु 3,880 मीटर ऊंची पवित्र गुफा में दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। अमरनाथ यात्रा दो मार्गों से शुरू हुई है। इसमें दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक 48 किलोमीटर की नूनवान और मध्य कश्मीर के गांदरबल में 14 किलोमीटर छोटी बालटाल शामिल है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com